इन तरीको को अपनाकर गर्मियों में पाएं दमकती त्वचा

- in जीवनशैली

सुंदर दिखना हर किसी की चाहत होती है। मगर गर्मियों में धूप के कारण चेहरे का रंग काला और होंठों का रूखा- सूखा होना आम सी बात है। इन समस्याओं से राहत पाने के लिए लोग पार्लर जाकर ट्रीटमेंट करवाते हैं। जिसमें बहुत से पैसे खर्च हो जाते हैं। हर बार सुंदर और निखरी त्वचा पाने के लिए इतने पैसे  खर्चे नहीं किए जा सकते। एेसे में अपनी त्वचा का थोड़ा सा ध्यान रखकर बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाइ जा सकती हैं। तो आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में जो आपकी खोई हुए खूबसूरती को वापस लौटाते हैं। 


1. गर्मियों के मौसम में स्किन को टैनिंग से बचाने के लिए सनस्क्रीम जरूर लगाएं। धूप में जाने से 15 मिनट पहले ही क्रीम को चेहर पर लगा लें। हेमाश एेसी सनस्क्रीम का इस्तेमाल करे जिसमें SPF की मात्रा 30 हो।

PunjabKesari

 

2. इस मौसम में चेहरे पर ज्यादा मेकअप न लगाएं। मेकअप करने से चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आता है। पसीना आने से चेहरा गंदा लगेने लगता है। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए हल्का सा मेकअप करें। 

3. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए दिन में कम से 8 गिलास पानी जरूर पीएं। इतना पानी पीने से शरीर से विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाएंगे और स्किन ग्लोइंग होगी।

PunjabKesari

4. चेहरे पर क्रीम और पूरे शरीर पर बॉडी लोशन जरूर लगाएं। इस मौसम में फ्रूट्स वाला लोशन लगाना चाहिए। गर्मियों में शरीर और चेहरे को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी होता है।

5.आंखों को धूप और झुर्रियों से बचाने के लिए सन ग्लासिस लगाएं। इसको लगाने से आंखों में धूल- मिट्टी नहीं जाएगी। 

PunjabKesari

6. इस मौसम में होंठ बेजान और रूखे हो जाते हैं। होंठों को गुलाबी बनाने के लिए रात को सोने से पहले लिप बाम जरूर लगाएं। इसके अलावा जब भी अपने होठों पर लिपस्टिक लगाएं तो इससे पहले थोड़ा सा कंसीलर लगा लें। इसके बाद लिपस्टिक लगाएं। ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और खूबसूरत दिखेंगे।

7. टैन हटने से त्वचा स्वस्थ और चमकदार होती है।  टैन हटाने के लिए 2 से 3 बादाम, थोड़े से नींबू के रस तथा थोड़े दूध का पेस्ट बनाएं। इस पैक को रात में लगाएं तथा सुबह चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ