Home > कारोबार > फ्लिपकार्ट को खरीदने की तैयारी में है अमेजन: रिपोर्ट

फ्लिपकार्ट को खरीदने की तैयारी में है अमेजन: रिपोर्ट

ई-कॉमर्स कंपनियों की रेस जारी है और भारत में फ्लिपकार्ट और अमेजन दो बड़े प्रतिस्पर्धी हैं। लेकिन जो खबरें मीडिया में आ रही हैं उनके हिसाब से अब यह दोनों एक हो सकते हैं। खबरों के अनुसार दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन भारत की ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट को खरीदने के लिए जल्द अपनी बोली की पेशकश कर सकता है। फिलहाल वॉलमार्ट इंक के साथ हिस्सेदारी बिक्री के लिए बातचीत कर रहा है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एक अंग्रेजी दैनिक के हवाले से यह खबर प्रकाशित की है। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों की मानें तो वॉलमार्ट के साथ समझौता होने की संभावना अधिक है।

इस डील को लेकर अमेजन ने किसी भी प्रतिक्रिया से इनकार कर दिया है जबकि फ्लिपकार्ट ने तत्काल इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वालमार्ट फ्लिपकार्ट में 40 फीसद हिस्सेदारी खरीदने के लिए वार्ता कर रहा है। वालमार्ट के इस फैसलो के एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था यानी की भारत में अमेजन को सीधी चुनौती माना जा सकता है।

बड़ी खबर: फ्लिपकार्ट को खरीद सकता है अमेजॉन, 5 बिलियन डॉलर का है प्लान

अमेरिका रिटेलर वॉलमार्ट प्राथमिक और द्वितीयक शेयर खरीद के माध्यम से फ्लिपकार्ट में अधिकांश हिस्सेदारी खरीदेगी। इस डील की कुल वैल्यू 21 बिलियन डॉलर की आंकी जा रही है। अगर वॉलमार्ट की फ्लिपकार्ट से डील हो जाती है तो इससे अमेजन के खिलाफ वह अधिक ताकत के साथ मुकाबला कर पाएगी, क्योंकि पिछले काफी समय से दोनों में कड़ी टक्कर देखने को मिली है। इसे अमेजन के लिए इसलिए भी चुनौती माना जा सकता है क्योंकि अमेजन भारत में आक्रामक तरीके से विस्ताैर कर रही है। कंपनी ने यहां 5 अरब डॉलर के निवेश की योजना बनाई है।

Loading...

Check Also

केंद्र सरकार के साथ चल रहे टकराव के बीच RBI की अहम बैठक, महत्वपूर्ण मुद्दों पर बन सकती है सहमति

केंद्र सरकार के साथ चल रहे टकराव के बीच RBI की अहम बैठक, महत्वपूर्ण मुद्दों पर बन सकती है सहमति

बढ़ते एनपीए और छोटे उद्योगों को कर्ज देने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com