लेकिन क्या पहले से फटे होठों पर लिप बाम लगाने का वाकई फायदा मिलता है? यहां जानिए लिप बाम से जुड़ी कुछ बातें-

लिप ड्राईनेस के कारण होंठ रूखे, फटे दिखने लगते हैं। कई बार इस तरह के होंठों से खून तक आने लगता है। वैसे तो सर्दियों के मौसम में लोग इस समस्या से परेशान रहते हैं क्योंकि उस समय में हवा में नमी कम होती है। लेकिन ज्यादा गर्मी के मौसम में भी होंठ सूखने की शिकायत हो सकती है। फटे होंठों पर अक्सर लोग लिप बाम लगाते हैं। लेकिन क्या पहले से फटे होठों पर लिप बाम लगाने का वाकई फायदा मिलता है? यहां जानिए लिप बाम से जुड़ी कुछ बातें-

क्या फटे होंठों पर लिप बाम लगा सकते हैं?

जी हां, आप फटे होंठों पर लिप बाम लगा सकते हैं। इसे लगाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि एक ऐसे बाम का इस्तेमाल करें जिससे आपको कोई परेशानी ना हो। आप लिप मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। फटे होंठों से निपटने के लिए इसे दिन में कई बार और सोने से पहले लगाएं। अगर आपके होंठ बहुत सूखे और फटे हैं, तो इसकी एक मोटी लेयर लगाएं।

क्या है लिप बाम लगाने का सही समय 

होंठों पर नमी को सील करने के लिए सुबह के नहाने के ठीक बाद लिप बाम लगाएं। यह एक सुरक्षात्मक कोटिंग देता है और आपकी स्किन को पूरे दिन हाइड्रेशन के लिए तैयार करता है। इसके अलावा रात में बिस्तर पर जाने से पहले इसे लगाएं।

फटे होठों पर कितनी बार लिप बाम लगाना चाहिए?

रिपोर्ट्स की मानें तो फटे होंठों पर आप लिप बाम को दिन में चार से पांच बार लगा सकते हैं। अगर आप किसी ऐसी जगह पर है जहां ज्यादा गर्मी, ठंड या हवा है तो मौसम की वजह से आपको अपने होठों को चिकना और हाइड्रेटेड रखने के लिए अपने लिप बाम को कई बार लगाना पड़ सकता है।

Back to top button