टेबल फैन बना बुलबुले वाली मशीन, वीडियो देख नहीं कर पाओगे यकीन

आप सभी ने अपने बचपन में बुलबुले उड़ाने वाला लिक्विड का इस्तेमाल तो किया ही होगा और कई बार सर्फ़ या शैम्पू से इसे बनाने की कोशिश भी की होगी। बुलबुलों और झाग से मिलने वाली खुशी बच्चों के चेहरे पर मुस्कान ला देती हैं और उन्हें उत्साहित करती हैं। लेकिन अब इससे जुड़ा जुगाड़ इंटरनेट पर वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो को @TansuYegen ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया हैं। वीडियो में कमाल का जुगाड़ देख आप सिर पकड़ लेंगे। सोशल मीडिया पर शेयर होते ही इस वीडियो पर लोगों ने तरह तरह के रिएक्शन दिए। सोशल मीडिया पर एक जुगाड़ू मशीन का वीडियो वायरल हो रहा है जो साबुन से बुलबुले बना रहा है।

https://twitter.com/TansuYegen/status/1565408122684030976?

वीडियो में टेबल फैन उल्टा रखा दिखाई दे रहा है और हैंगर और कपड़े दबाने वाली क्लिप के सहारे इस पूरे जुगाड़ की संरचना की गई है। टेबल फैन में हैंगर फंसाया और दूसरी तरफ से एक सुतली वाली रस्सी को ऐसा अटकाया कि जब पंखा घूमेगा तब तक रस्सी का मुहाना स्टील के उस डिब्बे में जाकर डुबकी लगाएगा, जहां सर्फ वाला पानी रखा हुआ है। जिसमें डूबकर बाहर निकलते ही हवा से बुलबुले उड़ने लगते हैं। इतना तिकड़मी जुगाड़ सिर्फ साबुन वाले बुलबुले बनाने के लिए किया गया। जिसे देखकर लोगों का दिमाग घूम गया। जुगाड़ के लिहाज से तो ठीक है, लेकिन जिन बुलबुले के लिए इतनी मेहनत की क्या वाकई जरूरत थी?

सबसे ज्यादा लोग ऐसे ही थे जिनको इस जुगाड़ पर ही अचरज था। उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा था कि सिर्फ पानी के बुलबुलो के लिए इतनी सेटिंग क्यों। वही जुगाड़ के लिए हमेशा से जाने जाने वाले इंजीनियर्स पर भी लोगों ने खूब कमेंट्स किए। लोगों ने लिखा है जब इंजीनियर उबने लगता है तो उबासी के वक्त में कुछ ऐसा ही करता है। तो एक यूजर ने लिखा है की बोर होने के बाद इंजीनियर ने ऐसी जुगाड़ू क्रिएटिविटी दिखाई। जुगाड़ वीडियो को लाख से ज्यादा व्यूज मिले।

Back to top button