BSNL देने जा रहा है जोरदार झटका, 1 फरवरी से भूल जाइए मुफ्त कॉलिंग और डाटा

अगर आप सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL)की लैंडलाइन सेवा के उपभोक्ता हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. BSNL ने अपने लैंडलाइन उपभोक्ताओं को रविवार को मिलने वाली मुफ्त कॉलिंग सुविधा एक फरवरी से खत्म करने का फैसला किया है. बीएसएनएल की इकाई कलकत्ता टेलीफोन्स (कालटेल) के मुख्य महाप्रबंधक एसपी त्रिपाठी ने सोमवार को कहा, ‘बीएसएनएल रविवार को मुफ्त कॉलिंग लाभ को एक फरवरी से वापस लेने जा रही है. यह फैसला पूरे देश भर में लागू होगा. लेकिन, हम यहां कुछ ऐसी योजनाएं लाने की सोच रहे है ताकि हमारे कलकत्ता के ग्राहकों पर इस फैसले का असर कम हो.’

BSNL देने जा रहा है जोरदार झटका, 1 फरवरी से भूल जाइए मुफ्त कॉलिंग और डाटा

बीएसएनएल ने इस फैसले से ठीक पहले रात में मुफ्त कॉल सेवा में कुछ कटौती करना का फैसला किया था. बीएसएनएल ने 21 अगस्त 2016 को मुफ्त रात्रि कॉलिंग और रविवार को मुफ्त कॉलिंग सेवा की शुरुआत की थी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

सिर्फ 1 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड डाटा
जियो के बाद इंटरनेट डाटा पैक बाजार में एक और बड़े धमाके की तैयारी चल रही है. यह धमाका सरकारी कंपनी BSNL और दुनिया के कई देशों में कम कीमत में इंटरनेट देने वाली कंपनी डाटाविंड की तरफ से होगा. डाटाविंड वो ही कंपनी है जो कम कीमत के मोबाइल फोन और टैबलेट भी उपलब्ध कराती है. डाटाविंड का मुख्यालय कनाडा में है. कंपनी की तैयारी हर रोज महज एक रुपया के शुल्क में असीमित इंटरनेट डाटा देने की. जानकारी के मुताबिक, यह प्लान फरवरी के आखिरी हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है. अगर ये प्लान लॉन्च होता है तो जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन को तगड़ा झटका लग सकता है. साथ ही इन कंपनियों के यूजर्स को भी सोचने पर मजबूर कर देगा.

बड़ी खबर: राजपूतों के बाद अब मुस्लिमों की भावनाएं भी ‘पद्मावत’ से आहत, कहा-कोई नही रोक सकता…

BSNL के साथ होगा करार
कनाडा की डाटाविंड कंपनी अब BSNL के साथ एक समझौता करने जा रही है. इसमें वह यूजर्स को 1 रुपए में एक दिन के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा देगी. यानि यूजर्स महीने में सिर्फ 30 रुपए खर्च करके अनलिमिटेड डाटा का मजा ले सकेंगे. इस प्लान के आने से अब इंटरनेट प्लान में और कॉम्पिटिशन आ सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस प्लान के आने से डाटा प्लान और सस्ता हो जाएंगे.

कैसे मिलेगा फायदा
डाटावंड कंपनी BSNL के साथ मिलकर इस प्लान को आम लोगों तक पहुंचाएगी. इसके लिए BSNL यूजर्स को डाटाविंड कंपनी द्वारा बनाए गए एक ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा. यह कंपनी का पेटेंटेड ऐप है. इसके बाद ही यूजर्स अनलिमिटेड डाटा को इस्तेमाल कर सकेंगे.

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button