पार्टनर को लाना है करीब तो अपनाएं ये आसान टिप्स

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। कई बार हम समझ नहीं पाते कि कैसे इन्हें संजोया जाए। अक्सर हम देखते हैं अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हम हर कोशिश कर देते हैं, लेकिन फिर भी वह हमसे खफा रहते हैं। साइकिल के दो पहियों की तरह है रिश्ते की गाड़ी। किसी भी रिलेशनशिप में पार्टनर्स दो पहियों की तरह होते हैं। किसी एक के प्रयास से यह गाड़ी नहीं चल सकती। आप सोचो कि बस वहीं ध्यान दे तो ऐसा नहीं हो सकता। किसी भी रिलेशनशिप को बेहतर ढंग से चलाने के लिए आपको भी अपनी तरफ से प्रयास करने पड़ते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते को नया रूप दे सकते हैं।

सबसे पहले रिलेशनशिप में किसी तरह के शक की जगह नहीं होनी चाहिए। अपने पार्टनर को पूरा स्पेस देना चाहिए। ऐसा न हो कि जब वह अपने दोस्तों के साथ हो तब आप शक कर उन्हें फोन कर बार बार परेशान करे। अगर आप अपने पार्टनर पर हर बार शक करेंगे तो इससे उनको बुरा लगेगा और इसका असर आपके रिलेशन पर भी पड़ेगा।

अपने पार्टनर को ऑफिस टाइम में फोन न करें। इस से आप दोनों के रिलेशनशिप में फ्रेशनेस बनी रहेगी। अगर आप ऑफिस टाइम में उन्हें फोन करेंगे तो इस से उनके काम पर भी असर पड़ेगा और आप दोनों के रिश्ते पर भी। ऑफिस टाइम में उन्हें पूरा ध्यान काम पर लगाने दे और वीकेंड पर पूरा ध्यान अपने आप पर।

रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए आपको दो तीन महीने के बाद कही घूमने जाने का प्लान करना चाहिए। ऐसा करने से आप दोनों को एक साथ क्वालिटी टाइम बिताने को मिलेगा। आप दोनों के पास अपनी बात रखने का पूरा समय होगा। इस दौरान अपने फोन पर न लगें रहे। अपने पार्टनर को पूरा समय दें और उन्हें स्पेशल फील कराएं।

जब कभी आपका पार्टनर उदास हो तो उस समय सबसे पहले उन्हें वक्त दें। ऐसा नहीं तब भी कह दे दोस्तों के साथ हूं। इस बात को समझे कि इस समय उन्हें आपकी सबसे ज्यादा जरूरत है। इससे आपके पार्टनर को अच्छा फील होगा। कई बार आप उन्हें वो स्पेस नहीं देते और उन्हें वो स्पेस कही और से मिलने लगता है, जिसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ता है। आप उस समय उनके साथ होंगे तो आपका रिश्ता मजबूत होगा।

Back to top button