ब्रेट ली ने की शेफाली वर्मा की जमकर तारीफ, कहा- उनको बल्लेबाजी करते देख…

भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC महिला टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली इस टीम ने अपने सारे मैच जीते हैं. भारत की इस जीत में टीम की सबसे कम आयु की प्लेयर शेफाली वर्मा का बड़ा योगदान रहा है. वे एकमात्र भारतीय बैट्समैन हैं, जिन्होंने हर मैच में अच्छा स्कोर किया है. उनकी विशेषता बेखौफ बल्लेबाजी है, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली भी उनके कायल हो गए हैं.

16 वर्षीय शेफाली वर्मा ने महिला टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक चार मुकाबले खेले हैं. उन्होंने इसमें 40.25 की औसत से 161 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.00 रहा है. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 9 छक्के भी उन्होंने ही लगाए हैं. क्रिकेटप्रेमी शेफाली की बैटिंग की तुलना टीम इंडिया के तूफानी ओपनर वीरेंद्र सहवाग से कर रहे हैं, जो पहली ही गेंद से बाउंड्री की तलाश में लग जाते थे. 

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलियाई टीम की ऑलराउंडर एलिस पैरी टी-20 वर्ल्ड कप से हुई बाहर

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल ब्रेट ली ने शेफाली वर्मा की तूफानी बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है कि, ‘शेफाली वर्मा टॉप ऑर्डर में शानदार बल्लेबाज़ी कर रही हैं. उनकी बेखौफ बल्लेबाजी टीम के बाकी प्लेयर्स को भी निडरता से बैटिंग करने की प्रेरित करती है. इस वजह से उनकी बैटिंग देखने में मजा आता है. जब आप उन्हें देखते हैं तो लगता है कि वे तो इससे भी बड़ा शॉट लगा सकती हैं.’ 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =

Back to top button