ये थी श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश उसी के अनुसार दी जाएगी उन्हें अखिरी विदाई

- in मनोरंजन

श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश : बॉलीवुड की चांदनी यानि श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह जुकी हैं.. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री से लेकर पूरा देश उनके आकस्मिक निधन से शोक में है। श्रीदेवी के चाहने वाले अभी भी उनके मौत को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं .. कल से पहले तक उनके बारे में दुबई में आयोजित एक पारिवारिक समारोह में शिरकत करने की खबरे आ रही थी और फिर कल जब अचानक उनके मरने की खबर आई तो ये एक सदमे से कम नही है । गौरतलब है कि श्रीदेवी की मृत्यु सिर्फ 54 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से दुबई स्थित होटल में हुई है।

ये थी श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश उसी के अनुसार दी जाएगी उन्हें अखिरी विदाईफिलहाल उनका पार्थिव शरीर वतन वापस नहीं लौट सका है पर उम्मीद की जा रही है कि आज दोपहर तक उनका शरीर मुंबई आ जाएगा और उसके बाद मुंबई में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। ऐसे में उनके अंतिम संस्कार को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। हर दिल अजीज श्रीदेवी के शानदार जीवन की तरह ही उनका परिवार अब उनकी अंतिम यात्रा को भी नायाब बनाना चाहता हैं.. ऐसे में श्रीदेवी का अंतिम संस्कार उनकी इच्छा अनुसार करने का फैसला किया गया है।

श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश :

दरअसल एक्ट्रेस श्रीदेवी को सफेद रंग से गहरा लगाव था और उन्होंने खुद ये इच्छा जाहिर की थी कि उनके मरने के बाद जब अंतिम यात्रा जब निकाले तो वो सिर्फ सफेद रंग के फूलों से सजी हो। ऐसे में अब कपूर परिवार अब श्रीदेवी की इसी अंतिम इच्छा को पूरी करने के लिए एक-जुट हो गया है। उनके घर में जहां श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को रखा जाना है उस जगह विशेष को सफेद रंग के मोगरा और गुलाब के फूलों से सजाया जाया रहा है।श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारियां उनके सौतेले बेटे अर्जुन कपूर, देवर अनिल कपूर संभाल रहे हैं। श्रीदेवी की मृत्यु की खबर सुनते ही उनके सौतेले बेटे अपने चाचा के मुम्बई स्थित निवास पर पहुंच चुके थें.. वहीं पर ये तैयारियां की जा रही हैं।

श्रीदेवी के मुंबई में स्थि‍त पुराने बंगले ‘भाग्य बंगला’ में उसे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। पूरे घर को सफेद फूलों से सजाया गया है, क्यों की श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश यही थी और उन्हें सफ़ेद रंग से बेहद लगाव था

बताया जा रहा है कि श्रीदेवी का पोस्टमार्टम हो चुका है, लेकिन अभी भी रिपोर्ट का इंतजार है। इसी कारण श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट भी अभी तक नहीं बना है। कानूनी प्रक्रिया में अभी समय लगेगा। इसलिए उनके शरीर को भारत लाने की अनुमति नहीं मिल सकी । ऐसे में अब आज श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। श्रीदेवी के पुराने बंगले ‘भाग्य बंगला’ को सफेद कपड़े से घेरा गया है। श्रीदेवी के आखिरी दर्शन के लिए उनके दोस्त, परिवारवाले, फ़िल्म और राजनीतिक जगत से जुड़े लोगों शामि‍ल होंगे।

दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन :

गौतरतलब है कि श्रीदेवी बोनी कपूर के भांजे की शादी में शिरकत करने दुबई पहुंची थी जहां उनका शनिवार दे रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । बताया जा रहा है कि जिस वक्त उन्हें दिल का दौरा आया वो दुबई के होटल के कमरे में थी.. उसी वक्त उनके पति बोनी कपूर श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए वापस दुबई गए थे .. और फिर उन्हे डिनर डेट पर ले जाने वाले थे। ऐसे में जब श्रीदेवी तैयार होने के लिए बाथरूम गई तो उसके बाद लगभग 15 मिनट तक वो बाहर नहीं आईं .. ऐसे में उनके पति ने दरवाजा खटखटाया और जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो उन्होंने किसी तरह दरवाजा खोला। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही बोनी कपूर बाथरूम में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि श्रीदेवी पानी से भरे टब में बेसुध पड़ी हुई थी।

ऐसे में पहले बोनी ने उन्हें होश में लाने की काफी कोशिश की, पर जब वो नाकामयाब रहे तो उन्होंने अपने एक दोस्त को वहां बुलाया और फिर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंची श्रीदेवी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं।

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर