बीपीएससी द्वारा मार्च में ली जाएगी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा

बीपीएससी(BPSC) अध्यक्ष अतुल प्रसाद (Atul Prasad) ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान अतुल प्रसाद ने बताया कि बीपीएससी द्वारा मार्च में तीसरे फेज की टीचर भर्ती (Teacher Recruitment Exam) परीक्षा ली जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों के 10 से 23 फरवरी तक आवेदन लिए जाएंगे।

“अगस्त में होगी चौथे फेज की परीक्षा”
अतुल प्रसाद ने बताया कि चौथे फेज की परीक्षा अगस्त में होगी। मार्च में होने वाली परीक्षा 7 से 17 मार्च तक आयोजित की जाएगी। 25 मार्च हो होली है। इससे पहले रिजल्ट भी जारी हो सकता है। प्रसाद ने बताया कि यह परीक्षा की तिथि निश्चित नहीं है, लेकिन अनुमानित है। इलेक्शन की वजह से डेट बदल भी सकती है। फेज 3 में ईबीसी/ओबीसी शामिल नहीं होंगे। क्योंकि उनका सप्लीमेंट्री आ चुका है।

फिलहाल पदों की संख्या कितनी होगी, ये शिक्षा विभाग की ओर से नहीं मिली है। लेकिन अतुल प्रसाद ने कहा की बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली होगी। सप्लीमेंट्री का कोई प्रावधान नहीं है। क्योंकि उनका सप्लीमेंट्री आ चुका है। फिलहाल पदों की संख्या कितनी होगी। ये शिक्षा विभाग की ओर से जानकारी नहीं मिली है। लेकिन, चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा कि बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली होगी, लेकिन पद को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

Back to top button