बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, बेहतरीन ऑलराउंडर हुआ बाहर

साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम की मेजबानी करनी है। दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका लगा है। उसका एक बेहतरीन ऑलराउंडर सीरीज से बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी हैं कैमरन ग्रीन। ग्रीन चोट के चलते भारत के खिलाफ सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 अक्तूबर को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। बोर्ड ने साफ कर दिया है कि ग्रीन आने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे पर पीठ में समस्या हुई थी। स्कैन के बाद पता चला कि उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर है।

करानी होगी सर्जरी

स्कैन में पता चला कि उन्हें एक अलग तरह की चोट है और इसके लिए उन्हें सर्जरी करानी होगी। सर्जरी का समय और फिर इसके बाद रिकवरी में लगने वाले समय को देखा जाए तो ग्रीन अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो सकते हैं। इसी के साथ उनका अगले आईपीएल में खेलना भी मुश्किल लग रहा है।

बोर्ड ने बयान में कहा, “ग्रीन ने सितंबर में इंग्लैंड के दौरे पर पीठ में समस्या की शिकायत की थी। स्कैन के बाद पता चला कि उनको स्ट्रैक फ्रैक्चर है। हालांकि ये तेज गेंदबाजों में काफी सामान्य है लेकिन ग्रीन की ये चोट बाकियों से काफी अलग है। इस अलग बीमारी की कोई और जानकारी नहीं दी जा सकती।”

बुमराह भी करा चुके हैं सर्जरी

सप्ताह भर विचार करने के बाद ग्रीन ने सर्जरी कराने का फैसला किया। ये वो सर्जरी है जो कई दिग्गज गेंदबाज करा चुके हैं और इससे उनको फायदा भी मिला है। भारत के जसप्रीत बुमराह भी ये सर्जरी करा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिंसन, जेसन बहरनडोर्फ भी इस सर्जरी से गुजर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया पर पड़ेगा असर

ग्रीन का बाहर जाना ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता की बात है। टेस्ट में ग्रीन अपनी टीम के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं। इससे स्टीव स्मिथ को उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिलता है। वह गेंदबाजी भी करते हैं और काफी प्रभावी रहते हैं।

Back to top button