एमएलबी स्कूल में पुस्तक मेला शुरू, निजी स्कूलों की किताबें और ड्रेस कम दाम में खरीद सकेंगे अभिभावक

छिंदवाड़ा जिले में निजी स्कूलों के द्वारा पुस्तक और ड्रेस के नाम पर की जा रही मनमानी को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा आज से पुस्तक मेले का आयोजन में किया जा रहा है। जिसमें सभी निजी स्कूलों की ड्रेस और पुस्तकें अभिभावकों को उचित दामों पर मिलेंगी।

दरअसल, निजी स्कूलों पर पढ़ने वाले अभिभावकों को किफायती दरों में पुस्तक, कॉपी और यूनिफार्म आदि मिल सके इसके लिए जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग द्वारा पुस्तक मेला लगाया जा रहा है। यह मेला दो दिन तक आयोजित किया जाएगा। जिसका शुभारंभ आज सुबह 11 बजे से महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल में शुरू हो गया है। यह मेला 13मई तक आयोजित किया जाएगा।

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी अनुसार शनिवार सुबह 10 से शाम 6 बजे तक किया मेला लगाया जाएगा। जिसमें सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय, सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड तथा अनुदान प्राप्त विद्यालयों के गणवेश और स्टेशनरी विक्रेता अपना स्टॉल लगाएंगे, जिसमें पालक और विद्यार्थी सामग्री क्रय कर सकते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी जीएस. बघेल ने जिले के सभी विद्यार्थियों, पालकों और जागरूक नागरिकों से अपील की है कि इस तीन दिवसीय पुस्तक और गणवेश मेले में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर पाठ्य पुस्तकें, शाला गणवेश और अन्य स्टेशनरी सामग्री रियायती दामों में क्रय करके मेले को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

गौरतलब है कि अभिभावकों के साथ निजी स्कूलों और पुस्तक विक्रेताओं द्वारा की जा रही लूट को रोकने के उद्देश्य से यह मेला लगाया गया है। ताकि उन्हें सस्ते दामों में शिक्षण सामग्री प्राप्त हो सके। मेले में कुल 29 पुस्तक विक्रेता और 7 यूनिफार्म विक्रेताओं ने अपना स्टॉल लगाया है।

Back to top button