BMW ने इंडियन मार्केट में लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़े डिटेल

BMW ने इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 04 e-scooter को अनविल कर दिया है। लॉन्च होने के बाद ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देश की सबसे प्रीमियम स्कूटर में से एक हो सकती है। आइये जानते हैं ऐसा इसमें क्या है खास जो अपने इस सेगमेंट को बनाती है सबसे प्रीमियम

मोड्स और कनेक्टिविटी सुविधा

BMW के CE 04 में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और तीन स्टैंडर्ड राइडिंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें इको, रोड और रेन मोड शामिल है। राइड मोड्स को बड़े पैमाने पर 10.25-इंच, उच्च-रिज़ॉल्यूशन टीएफटी डिस्प्ले के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, जो पूरी तरह से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस है। इसके डिस्प्ले के माध्यम से कई आधुनिक फीचर्स को भी एक्सेस किया जा सकता है।

बैटरी पैक और रेंज

इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में 31KW की बैटरी पैक लगाई गई है, जिससे मात्र 2.6 सेकेंड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0-50 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटे है। कंपनी का दावा है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 130 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इसको चार्ज करने के लिए ग्राहक टाइप सी चार्जर से कर सकते हैं।

चार्जिंग टाइम

CE 04 के फ्लोरबोर्ड के अंदर 8.9kWh लिथियम-आयन बैटरी है, जो मोटर को पॉवर पहुंचाती है। 2.3kW चार्जर का उपयोग करके 4 घंटे और 20 मिनट में बैटरी को 0 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। हालांकि, 6.9kW का फास्ट उस समय को एक घंटे और 40 मिनट तक कम कर देता है।

बेहतरीन है ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें फ्रंट में ट्विन 265 मिमी डिस्क और रियर में सिंगल डिस्क को लगाया गया है। जबकि इसमें एबीएस एक स्टैंडर्ड तौर पर लगाया गया है। बीएमडब्ल्यू एबीएस प्रो को एक विकल्प के रूप में पेश कर रहा है जो कॉर्नरिंग फ़ंक्शन के साथ आता है।

कीमत

इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमतों का खुलासा कंपनी ने अभी तक नहीं किया है। कंपनी कीमत की घोषणा अगले साल करेगी। 

Back to top button