BMW, मर्सिडीज ने लॉन्च की लक्जरी सिडान, एसयूवी, 41 लाख से शुरू होगी कीमत

विश्व की दो सबसे बड़ी लक्जरी कार कंपनियों बीएमडब्लू और मर्सिडीज ने भारत में एक लक्जरी सिडान व एसयूवी को लॉन्च किया है। सिडान की कीमत 41 लाख रुपये से शुरू है, जबकि एसयूवी का शुरुआती प्राइस 86 लाख रुपये है।

BMW, मर्सिडीज ने लॉन्च की लक्जरी सिडान, एसयूवी, 41 लाख से शुरू होगी कीमतबीएमडब्ल्यू ने किया स्पेशल एडिशन लांच
जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने बुधवार को अपने 3 सीरिज सिडान के दो लिमिटेड एडिशन वेरियंट को लांच किया, जिनकी कीमत 41.40 लाख रुपये तथा 47.30 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने बयान में बताया कि दोनों संस्करणों स्पोर्ट्स शैडो तथा एम स्पोर्ट्स शैडो का उत्पादन चेन्नई स्थित बीएमडब्ल्यू ग्रुप के संयंत्र में किया गया है।

स्पोर्ट शैडो में दो लीटर का चार सिलिंडर वाला डीजल इंजन लगा है और इसकी कीमत 41.40 लाख रुपये रखी गई है। वहीं, एम स्पोर्ट शैडो में भी दो लीटर का चार सिलिंडिर वाला पेट्रोल इंजन लगा है और इसकी कीमत 47.30 लाख रुपये रखी गई है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पवह ने बताया कि स्पेशल एडिशन की कारें स्पोर्टी होने के साथ ही शानदार डिजाइन वाली और कई खूबियों से लैस हैं।

मर्सिडीज बेंज ने बुधवार को अपनी महत्वकांक्षी एसयूवी जीएलएस के ग्रैंड एडिशन को भारत में लांच कर दिया। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 86.90 लाख रुपये रखी गई है। यह गाड़ी पेट्रोल तथा डीजल दोनों मॉडलों में उपलब्ध होगी।

जीएलएस 350डी में तीन लीटर का वी6 डीजल इंजन लगा है, जो 258 हॉर्सपावर उत्पन्न करता है, जबकि जीएलएस 400 में वी6 इंजन लगा है, जो 333 हॉर्सपावर उत्पन्न करता है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी व सीईओ रोलैंड फोल्गर ने बयान में कहा कि हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि जीएलएस ग्रैंड एडिशन ग्राहकों की शीर्ष वरीयता पर बरकरार रहेगी और नया बेंचमार्क बनाएगी।

उन्होंने कहा कि एसयूवी में भारतीयों की बेहद दिलचस्पी है और इसने भारत को वैश्विक स्तर पर जीएलएस के शीर्ष छह बाजारों में उभरने में मदद की है। उन्होंने इस एसयूवी की अतुलनीय लोकप्रियता को दोहराया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button