Home > राज्य > दिल्ली > साउथ MCD ने फिर बनाया एक नया रिकॉर्ड, लक्ष्य से अधिक संपत्‍त‍ि का वसूला कर

साउथ MCD ने फिर बनाया एक नया रिकॉर्ड, लक्ष्य से अधिक संपत्‍त‍ि का वसूला कर

नॉर्थ और ईस्ट एमसीडी की कमजोर माली हालत के बीच साउथ एमसीडी ने एक बार फिर अपने लक्ष्य से ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स कलेक्शन किया है. बता दें, पहली बार नहीं है जब ऐसा हुआ हो. साउथ एमसीडी ने लगातार तीसरे साल लक्ष्य से अधिक हाउस टैक्स कलेक्शन कर अपनी दमदार छवि पेश करते हुए ये रिकॉर्ड बनाया ह.

कमिश्नर पुनीत कुमार गोयल ने इसके लिए असेसमेंट एंड कलेक्शन विभाग की प्रशंसा की है. निगम के मुताबिक असेसमेंट एंड कलेक्शन विभाग के लगातार प्रयासों की वजह से ऐसा हो पाया. करदाताओं को भुगतान की अंतिम तिथि से पहले टैक्स भुगतान के लिए जागरूक करने का ही परिणाम है कि लगातार तीसरे साल लक्ष्य से अधिक टैक्स कलेक्शन हो पाया है.  

साउथ एमसीडी के मुताबिक इस साल 31 मार्च 2018 तक असेसमेंट एंड कलेक्शन विभाग ने 691 करोड़ रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स वसूला किया, जबकि लक्ष्य 650 करोड़ रुपए का था.

आपको बता दें कि प्रॉपर्टी टैक्स देने के लिए इस बार साउथ एमसीडी ने मार्च के आखिरी दिनों में आने वाले दो राजपत्रित अवकाश और शनिवार को भी असेसमेंट एंड कलेक्शन विभाग के सभी दफ्तर खुले रखे. इसके अलावा करदाताओं को ऑनलाइन पेमेंट पर 2 फीसदी की छूट भी दी. साउथ एमसीडी के मुताबिक दो राजपत्रित अवकाश और शनिवार की छुट्टी वाले तीन दिनों में 93 करोड़ रुपए का टैक्स कलेक्शन हुआ. इस दौरान दिल्ली पुलिस से 12 करोड़ रुपए, दिल्ली चिड़ियाघर से 20 करोड़ रुपए और एयरफोर्स से 30 करोड़ रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स मिला.  कमिश्नर पुनीत कुमार गोयल ने बताया कि बीते सालों में भी प्रॉपर्टी टैक्स के ज्यादा कलेक्शन के कारण ही कई विकास कार्य किये गए और इस साल भी विकास की कई योजनाओं को पूरा किया जा सकेगा. इसके अलावा साउथ एमसीडी की कोशिश होगी कि इस साल टैक्स देने वालों का दायरा और बढ़ाया जाए.

Loading...

Check Also

सीएम केजरीवाल पर मारपीट का आरोप लगाने वाले मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का हुआ तबादला

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला शनिवार को दूरसंचार विभाग में कर दिया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com