इस मामले में भाजपा विधायक दुर्गेश लाल ने सीएम धामी से लगाई शिकायत, जानें वजह

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के एक फाइल पर फर्जी हस्ताक्षर के बाद अब भाजपा के पुरोला विधायक दुर्गेश लाल के लेटरपैड पर फर्जी हस्ताक्षर कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और जिलाधिकारी उत्तरकाशी को शिकायत की गई। पत्र में जखोल से लेकर पुरोला तक अवैध अतिक्रमण न हटाने पर नाराजगी जताई गई है।

विधायक दुर्गेश्वर लाल ने बुधवार को मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उन्हें भी इस फर्जी पत्र की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली। इसके तत्काल बाद पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मुलाकात कर तहरीर दी है। उन्होंने इसे बदनाम करने की साजिश करार दिया।

विधायक ने बताया कि अक्तूबर माह में उन्होंने लोनिवि के अधिशासी अभियंता को पुरोला मोटर मार्ग के सुदृढीकरण के लिए बाढ़-भूस्खलन मद के अंतर्गत प्रस्ताव गठित करने के निर्देश दिए थे। उनका यह मूलपत्र ष़ड़यंत्र के तहत गायब कर दिया और उनके हस्ताक्षर स्कैन कर एक दूसरा फर्जी पत्र जारी किया। यह पत्र मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी उत्तरकाशी को भेजा गया है।

दुर्गेश्वर लाल ने बताया कि इस फर्जी पत्र में हाईकोर्ट के सरकारी जमीन पर जखोल से पुरोला तक अवैध निर्माण ध्वस्त न करने पर नाराजगी जताई गई। यह भी उल्लेख किया गया है कि भर्ती घोटाले में गिरफ्तार हाकम सिंह रावत का रिजोर्ट तोड़ने पर प्रशासन व वन विभाग ने करोड़ों की संपत्ति तो नष्ट कर दी लेकिन बाकी अवैध निर्माण को लेकर चुप्पी साध ली।

विधायक ने कहा कि उन्हें बदनाम करने की नीयत से यह षड़यंत्र रचा गया। उन्होंने सीएम को भेजे पत्र में उनके हस्ताक्षर से भेजे गए फर्जी शिकायत को निरस्त करने की मांग की है। उधर, डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी को मुकदमा दर्ज कर इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Back to top button