BJP विधायक ने की चंदन को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र

कासगंज की ‌हिंसा में मारे गए युवक चंदन को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए भाजपा विधायक ने सीएम योगी को पत्र लिखा है। चंदन के परिवारीजन लगातार इसकी मांग कर रहे हैं। इसके चलते उन्होंने डीएम से सहायता राशि का चेक लेने से भी इनकार कर दिया था। हालांकि बाद में डीएम ने चेक परिवारीजनों को सौंप दिया। 

BJP विधायक ने की चंदन को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए सीएम योगी को लिखा पत्रचंदन के परिवारीजनों का कहना है कि उनके बेटे ने तिरंगा की रक्षा के लिए जान दी है। ऐसे में सरकार उसे शहीद का दर्जा दे और शहर में उसके नाम से चंदन चौक बनाया जाए। परिवारीजनों की ये भी मांग थी कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कासगंज आकर परिवार से मिले।
सोमवार को जब जिलाधिकारी आरपी सिंह 20 लाख सहायता राशि को चेक लेकर चंदन के घर गए तो परिवारीजनों ने अपनी मांग दोहराते हुए चेक लेने से इनकार कर दिया। बाद में डीएम ने उन्हें समझाया कि शहीद का दर्जा देने की प्रक्रिया शासन स्तर से होती है। ऐसे में वे शासन को इसके लिए लिखेंगे। 

मंगलवार को कासगंज के विधायक देवेंद्र राजपूत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यना‌थ को पत्र लिखकर चंदन को शहीद का दर्जा देने की मांग की। इसके लिए अलावा उन्होंने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के लिए भी लिखा है।  
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button