अरबपति बिजनेस मैन गौतम अडानी फिर से कर्ज जुटाने की तैयारी में..

अरबपति बिजनेस मैन गौतम अडानी फिर से कर्ज जुटाने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप 1 अरब डॉलर से 1.15 अरब डॉलर का फंड जुटाने की योजना पर काम कर रहा है। समूह यह फंड न्यू ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए जुटाना चाह रहा है। बता दें, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद पहली बार अडानी ग्रुप इतना बड़ा फंड को इकट्ठा करने का प्लान तैयार कर रहा है। 

12 ग्लोबल बैंक्स के सम्पर्क में अडानी ग्रुप!

हाल ही में अडानी ग्रुप ने सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग में रोड शो किया था। इस पूरे मसले पर नजर रखने वाले व्यक्ति के अनुसार अडानी ग्रुप की कई फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के साथ फंड जुटाने को लेकर बातचीत हुई है। कंपनी नें सिंगापुर में हुई मीटिंग में 12 ग्लोबल बैंकों से बात किया था। जिसमें बीएनपी परिबास, डीबीएस बैंक, स्टैंडर्ड चार्टेड बैंक, डच बैंक, आईएनजी आदि शामिल हैं। हालांकि, इस पूरे मसले पर अडानी ग्रुप की तरफ से कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। ना ही समहू इस मसले को लेकर किए गए ई-मेल पर कोई जवाब दिया है। 

जनवरी में शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग ने आरोप लगाया था कि अडानी ग्रुप की कंपनियों में शेल कंपनियों का पैसा लगा है। इस एक रिपोर्ट ने बाजार में सनसनी फैला दिया थी। जिसके बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों की स्थिति शेयर बाजार में काफी खराब हो गई थी। इस एक रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप के 145 अरब डॉलर के फंड का सफाया कर दिया था।  

6 देशों में रोड शो! 

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने से समूह की ईमेज को धक्का लगा था। जिसे फिर से दुरुस्त करने के लिए अडानी ग्रुप ने हाल ही में कई बैंकों से लिए लोन को वापस किया है। सूत्रों के अनुसार हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आए काफी समय बीत गया है। यही वजह की समूह ने 6 देशों में रोड शो किया है। इस दौरान अडानी ग्रुप की फाइनेंस लीडरशीप टीम ने बॉन्ड होल्डर्स, ग्बोबल बैंक, एफआईआई से मुलाकातें की हैं। उन्होंने इस मीटिंग में बताया है कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद भी समूह की रेटिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। समूह इनवेस्टर्स को फिर से भरोसा दिलाने का प्रयास कर रहा है।

Back to top button