बिहार: स्वर्ण व्यवसायी से 14 लाख 24 हजार रुपये की ठगी

बिहार के दरभंगा के कमतौल थाना क्षेत्र के कुसुमपट्टी गांव निवासी स्वर्ण व्यवसायी बेचन कुमार साहू से 14 लाख 24 हजार नौ रुपये की ठगी कर ली गई है। साइबर ठग ने यह ठगी ऑनलाइन गेमिंग में बिग विन के नाम पर की। इस मामले को लेकर पीड़ित ने दरभंगा के साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

दर्ज प्राथमिकी में पीड़ित ने कहा कि उसने फेसबुक से बिग विन गेम डाउनलोड किया था। उस पर तीनपत्ती का गेम खेलना शुरू कर दिया था। इस खेल को खेलने के दौरान रिचार्ज का विकल्प आता था, जिसमें 20 से 50 हजार रुपये तक का विकल्प आता था। रिचार्ज करने के बाद कुछ रुपये भी मिला करते थे। कुछ दिनों बाद साइबर फ्रॉड ने बिग विन एप के माध्यम से रुपये लेना शुरू कर दिया।

पीड़ित ने बताया कि इस एप पर गेम मात्र 10 से 20 मिनट तक ही हुआ करता था। इस दौरान खेल में कुछ रुपये भी मिले। लेकिन इस बीच ठगी की रकम वापस देने से ज्यादा हो गई तो देने वाली रकम को कम करते हुए रिचार्ज की रकम को बढ़ा दिया। बातचीत करने कर साइबर ठग ने कहा कि ज्यादा राशि से रिचार्ज करने पर आने वाले समय में एक ही बार में लाखों रुपये आपके खाते में भेज दिए जाएंगे।

इस बीच लाखों रुपये कमाने की चाहत रखने वाले स्वर्ण व्यवसायी बेचन कुमार साहू 14 लाख 24 हजार नौ रुपये गंवा चुके थे। बेचन ने जब कंपनी वालों से अपनी कमाई के रुपये की मांग की तो ठग ने उनसे रकम रिलीज करने के नाम पर भी पैसे मांगना शुरू किया। इस पर पीड़ित को ठगी होने का अहसास हुआ।

इधर, साइबर थानाध्यक्ष सह यातायात डीएसपी अवधेश कुमार ने बताया कि इस मामले को लेकर पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी बेचन कुमार साहू के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Back to top button