बिहार: गया से नक्सली गोरेलाल रवानी गिरफ्तार

बिहार में गया जिला पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के सदस्य गोरेलाल रवानी को गिरफ्तार किया है। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि 14 जून को जिले के कोंच थाना क्षेत्र के कमल बिगहा गांव में पूर्व नक्सली की हत्या की गई थी। इसके बाद कोंच थाना में प्राथमिक भी दर्ज की गई थी।

इस मामले में अनुसंधान के क्रम में गया पुलिस, औरंगाबाद पुलिस और एसटीएफ की टीम ने पूर्व में चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। अनुसंधान के क्रम में यह पता चला कि गोरेलाल रवानी भी उक्त हत्याकांड में शामिल था, जो कुछ माह पहले ही जेल से छूटा था। भारती ने बताया कि मामले में तहकीकात को आगे बढ़ते हुए गोरेलाल रवानी को जिले के टिकारी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के क्रम में इसने पूर्व नक्सली की हत्या में अपनी संलिप्त भी स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि गोरेलाल रवानी 11 से भी ज्यादा नक्सली कांडों में शामिल रहा है। इसका लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। गया और औरंगाबाद जिले के विभिन्न थानों में इसके ऊपर मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी से गया-औरंगाबाद के आसपास के इलाकों में विधि व्यवस्था को बनाए रखने में काफी सहूलियत होगी।

Back to top button