बिहार: एक बार फिर जदयू में शामिल हुए पूर्व मंत्री श्याम रजक

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ आज जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए। रजक जदयू प्रदेश मुख्यालय में रविवार को आयोजित एक सादे समारोह में जदयू में शामिल हुए। इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और रत्नेश सदा के अलावा प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

जदयू को सदस्यता ग्रहण करने के बाद रजक ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामकाज से काफी प्रभावित हैं। नीतीश कुमार ने समाज के दबे-कुचले तबके के हितों की रक्षा के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी के लिए काम करने का मौका दिया। पूर्व मंत्री ने कहा, ‘मैंने कुछ साल पहले दलितों को न्याय दिलाने की लड़ाई को मजबूत करने के लिए जदयू छोड़ दी थी लेकिन मुझे वहां धोखा महसूस हुआ।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किए जा रहे कार्यों के लाभों को नकारने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने एक तरह की साजिश रची थी।

संजय झा ने रजक का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह एक अनुभवी राजनेता हैं और उन्होंने नीतीश कुमार सहित कई मुख्यमंत्रियों के साथ उनके मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में काम किया है। उन्होंने कहा कि उनके फिर से शामिल होने से जदयू मजबूत होगी। पूर्व मंत्री ने कहा, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अनुसूचित जातियों को महादलित और दलित के रूप में उप-वर्गीकृत करने वाले पहले व्यक्ति हैं।’ उन्होंने कहा कि समाज के सबसे अधिक दलित वर्ग को उनके द्वारा उठाए गए कदमों से बहुत लाभ मिला है। 

Back to top button