मुफ्त ऑनलाइन स्टोर ने 2 महीने के अंदर ऑर्डर किए 10 लाख कॉन्डोम

भारत में ऑनलाइन फ्री कॉन्डोम स्टोर से सिर्फ 69 दिनों में 9.56 लाख कॉन्डोम ऑर्डर किए गए हैं. एड्स हेल्थकेयर फाउंडेशन की ओर से 28 अप्रैल को फ्री कॉन्डोम स्टोर को शुरू किया गया था. इस स्टोर से लोग फोन या ईमेल भेजकर कॉन्डोम मंगा सकते हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला…

मुफ्त ऑनलाइन स्टोर ने 2 महीने के अंदर ऑर्डर किए 10 लाख कॉन्डोम

हालांकि करीब 10 लाख में 5.14 लाख कॉन्डोम कम्यूनिटी और एनजीओ की ओर से ऑर्डर किए गए, जबकि आम लोगों ने सिर्फ 4.41 लाख कॉन्डोम ऑर्डर किया.

भारत के गर्भनिरोधक बाजार में कॉन्डोम का शेयर सिर्फ 5 फीसदी है. यानी बहुत कम लोग कॉन्डोम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फ्री कॉन्डोम स्टोर डाटा एक नए रुझान की ओर इशारा कर रहा है.

मुफ्त ऑनलाइन स्टोर ने 2 महीने के अंदर ऑर्डर किए 10 लाख कॉन्डोम

आम लोगों में दिल्ली और कर्नाटक के लोगों की संख्या काफी अधिक रही. एड्स हेल्थकेयर फाउंडेशन ने हिन्दुस्तान लैटेक्स लिमिटेड के साथ मिलकर स्पेशल ब्रांड का कॉन्डोम बनाने का फैसला किया था.

मुफ्त ऑनलाइन स्टोर ने 2 महीने के अंदर ऑर्डर किए 10 लाख कॉन्डोमटीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फाउंडेशन के इंडिया प्रोग्राम डायरेक्टर वी सैम प्रसाद ने कहा है कि उन्होंने सोचा था, 10 लाख कॉन्डोम दिसंबर तक चलेगा. लेकिन यह जुलाई के पहले हफ्ते में ही खत्म हो गया. कॉन्डोम के लिए नए ऑर्डर दे दिए गए हैं.

जानकारों के मुताबिक, ऑनलाइन स्टोर से लोगों ने अधिक कॉन्डोम इसलिए ऑर्डर किए क्योंकि उन्हें दुकानों पर जाकर कॉन्डोम खरीदने में शर्मिंदगी होती है.

 
 

 

Back to top button