बड़ी खबर: यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष से इस्तीफा दे सकते हैं स्वतंत्र देव सिंह

यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह इसी हफ्ते अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते यूपी बीजेपी को अपना अगला अध्यक्ष मिल सकता है। स्वतंत्र देव सिंह वर्तमान में यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री भी हैं और पार्टी में एक पद एक व्यक्ति की परंपरा है। ऐसे में माना जा रहा है कि स्वतंत्र देव सिंह यूपी बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे। पिछले कई दिनों से यूपी बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा चल रही है।

गौरतलब है कि यूपी में बीजेपी की दोबारा सरकार बनने के बाद से बीजेपी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर चर्चा तेज है। नए अध्यक्ष को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व यूपी बीजेपी अध्यक्ष का चुनाव करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव का भी खास ध्यान रखेगा। लोकसभा चुनाव में भी ज्यादा समय नहीं है, ऐसे में पार्टी पूरे सोच विचार के साथ और जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए अगले अध्यक्ष का चुनाव करेगी। अगले अध्यक्ष के तौर पर जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए कुछ नाम आगे चल रहे हैं।

यूपी के नए बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर 15 नामों की चर्चा तेज है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर जो नाम सबसे आगे चल रहे हैं उनमें  पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, बाबूराम निषाद, प्रकाश पाल,  पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, शिव प्रताप शुक्ला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई, नरेश अग्रवाल, संजय सेठ, सुरेंद्र नागर, संजय सिंह, मानवेंद्र सिंह, जफर इस्लाम के नाम शामिल हैं।

Back to top button