बड़ी खबर: अगले 48 घंटे में यहां होगी बर्फबारी, पड़ेगी हाड़ गलाने वाली ठंड

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में हाड़ गलाने वाली ठंड पड़ने वाली है। इसके साथ ही बर्फबारी भी होने वाली है।

पिथौरागढ़ जिले में सोमवार को हल्के और मध्यम स्तर के बादलों की आवाजाही होने लगी है। मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि अगले 48 घंटे में गरज वाले बादल सक्रिय होंगे और ऊंची चोटियों पर हिमपात होगा। जिले में कड़ाके की ठंड का असर बना हुआ है।

बड़ी खबर: अगले 48 घंटे में यहां होगी बर्फबारी, पड़ेगी हाड़ गलाने वाली ठंडसोमवार को यहां का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मुनस्यारी में आज का न्यूनतम तापमान एक डिग्री रहा। मुनस्यारी में सुबह और शाम के समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऊंची चोटियों पर पिछले दिनों हिमपात के बाद से शीतलहर का प्रकोप जारी है।

इस बीच मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि मंगलवार से बादलों की सघनता बढ़ जाएगी। ऊंची चोटियों पर हिमपात हो सकता है। इस सप्ताह बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और सप्ताह के अंत में कुछ स्थानों पर हल्की बौछारें गिर सकती हैं। अभी शीतकालीन बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है।

यदि मौसम का मिजाज बदलता है तो एक बार फिर से लोगों को कड़ाके की ठंड का असर झेलना होगा। इस बीच पूरे जिले में कड़ाके की ठंड का असर बना हुआ है। घाटी वाले इलाकों में सुबह लगने वाले कोहरे से सामान्य जनजीवन पर असर पड़ रहा है। जिले में पिछले दिनों सभी हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश हुई थी लेकिन इस बारिश को फसलों के लिए पर्याप्त नहीं कहा जा रहा है।

कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने कहा कि यदि एक बार और अच्छी बारिश हो जाए तो किसानों को बड़ी राहत मिल जाएगी। पिछले दिनों हुई बारिश की नमी अभी जमीन पर मौजूद है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button