पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का बड़ा एक्शन

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सर्टीफिकेटों की वैरीफिकेशन के मामले में शिक्षा बोर्ड कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित 3 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के वाइय चेयरमैन प्रेम कुमार ने आदेश जारी किए हैं।

उधर, शिक्षा बोर्ड कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष परविंद्र सिंह खंगूड़ा ने अपने निलंबन को गलत बताया और कहा कि वह तथ्यों के आधार पर खुद को सही साबित करेंगे। यह सब जिद्दबाजी के तहत किया गया है, क्योंकि वह एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और बोर्ड के सचिव द्वारा की जा रही कथित वित्तीय अनियमितताओं को उजागर करते रहे हैं। इसके चलते उन्हें निशाना बनाया गया है। आदेश में कहा है कि पंजाब फार्मेसी काऊंसिल द्वारा 4 अप्रैल को पत्र के माध्यम से बोर्ड के ध्यान में लाया गया था कि काऊंसिल ने 2 उम्मीदवारों के सर्टीफिकेट वैरीफाई करने के लिए वर्ष 2023 में भेजे थे।

बोर्ड ने सर्टीफिकेटों की वैरीफिकेशन की 2 रिपोर्ट भेजी थी। पहली में सर्टीफिकेटों को सही और दूसरी में फर्जी बताया गया था। बोर्ड ने प्रारंभिक जांच संयुक्त सचिव (ज) से करवाई। परविंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि जानबूझकर गलत तरीके से निशाना बनाया गया है। उन पर लगे आरोप किसी भी तरह से साबित नहीं हुए हैं और न ही कहीं पर हस्ताक्षर हैं, लेकिन फिर भी उन्हें निलंबित कर दिया गया है। आने वाले दिनों में बोर्ड के सचिव द्वारा पूर्व में की अनियमितताओं के संबंध में सभी पहलुओं का खुलासा करेंगे।

Back to top button