सोनीपत में बड़ा हादसा; फैक्टरी गेट के पास करंट लगने से 3 श्रमिकों की मौत

हरियाणा के सोनीपत के गांव मुंडलाना स्थित सिमकोन फैक्टरी के गेट पर ट्राॅली वाली सीढ़ी बिजली के तारों से छू गई। हादसे में तीन श्रमिकों की करंट लगने से मौत हो गई और चौथा बुरी तरह झुलस गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है। परिजनों से संपर्क का प्रयास किया जा रहा है।

गांव मुंडलाना के पास सिमकोन फैक्टरी में रेल लाइन के स्लीपर तैयार किए जाते हैं। फैक्टरी के गेट के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन है। सोमवार रात करीब पौने नौ बजे श्रमिक ट्राॅली वाली सीढ़ी को धकेलकर फैक्टरी में ले जा रहे थे। इसी दौरान सीढ़ी बिजली लाइन के तारों से टकरा गई, जिससे करंट लगने से चार श्रमिक बुरी तरह से झुलस गए।

उनकी पहचान उत्तर प्रदेश के कुशीनगर निवासी ज्योतिष सैनी, राजन सैनी, गांव माहरा निवासी विकास और गांव जागसी निवासी नितिन के रूप में हुई। चारों को गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में ले जाया गया जहां पर ज्योतिष सैनी, राजन सैनी व विकास को मृत घोषित कर दिया गया। नितिन को उपचार दिया जा रहा है।

थाना प्रभारी महिपाल ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। तीन श्रमिकों की करंट लगने से मौत हो गई जबकि चौथा भी झुलसा हुआ है। देर रात तक पुलिस मृतकों के परिजनों से संपर्क का प्रयास कर रही थी।

Back to top button