टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस को खरीदने से पहले यहां देखें वेटिग पीरियड

भारतीय बाजार में टोयोटा ने दिसंबर 2023 में अपने वाहन पर चल रहे वेटिंग पीरियड को अपडेट कर दिया है। इस कार की बढ़ती डिमांड के कारण इसका वेटिंग पीरियड बढ़ा है। ऐसे में टोयोटा की नई एसयूवी की अपडेट वेटिंग पीरियड की जानकारी आ गई है। इस कार की सेल उतनी तो नहीं लेकिन प्रोडक्ट कम होने के कारण इसकी डिमांड अधिक है। चलिए आपको इसके बारे में और भी अधिक जानकारी देते हैं। इस कार को बुक करने के बाद आपको कितने समय तक का इंतजार करना होगा।

बुक करने के बाद कितने दिन का करना होगा इंतजार
टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस के हाइब्रिड वेरिएंट पर फिलहाल 65 सप्ताह तक का इंतजार करना होगा। वहीं अगर आप इस कार के हाइब्रिड वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको 1 साल से अधिक का इंतजार करना पड़ेगा। इतना ही नहीं , अगर आप इसके पेट्रोल वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको 26 सप्ताह का इंतजार करना होगा। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो बुक करने के बाद आपको वेटिंग पीरियड जानने के लिए एक बार अपने नजदीकी डीलरशिप पर पता करना होगा।

इंजन
ये कार कुल दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें से एक 2 लीटर पेट्रोल और 2 लीटर हाइब्रिड इंजन के साथ आती है। इस कार का हाइब्रिड इंजन 183.7 बीएचपी की पावर और 188 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसका पेट्रोल इंजन 172.9 बीएचपी की पावर और 209 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसके हाइब्रिड इंजन को e-CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो ये कार पेट्रोल इंजन में 16.13kmpl का माइलेज देती है। वहीं हाइब्रिड इंजन वेरिएंट में ये 23.24kmpl का माइलेज देती है।

फीचर्स

इस एमपीवी में आपको कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल , वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार तकनीक फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही सेफ्टी में इस कार में 6 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, वाहन स्थिरता नियंत्रण (वीएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), 360-डिग्री कैमरा,रियर पार्किंग सेंसर मिलता है।

कीमत
ये कार कुल 6 वेरिएंट में आती है। इसमें G, GX, VX, VX(O), ZX और ZX(O) वेरिएंट मिलता है। इस कार की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 18.82 लाख रुपये से शुरू होकर 30.26 लाख रुपये तक जाती है।

Back to top button