शादी से पहले लड़की को करते हैं किडनैप, 100 दिनों तक शरीर पर रेत लगाए रहती है बंद! 

दुनिया में कई ऐसी जनजातियां हैं, जिनकी अजीबोगरीब प्रथाएं लोगों को हैरान करती हैं. इनमें अफ्रीकी जनजातियां भी शामिल हैं. आज भी ये जनजातियां इन प्रथाओं का पालन करती हैं. नामीबिया में रहने वाली हिंबा जनजाति (Himba Tribe Namibia) की भी ऐसी ही एक प्रथा है. यहां पर शादी से पहले दुल्हन को किडनैप कर लिया जाता है. उसे 100 दिनों तक एक कमरे में बंद रखते हैं. उस दौरान उसके शरीर पर लाल रेत लगाई जाती है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @_dress_zone_ पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक लड़की किसी छोपड़ी में बैठी नजर आ रही है. उसके पूरे शरीर पर लाल रेत लगी हुई है. जानकारी के अनुसार ये लड़की हिंबा जनजाति (Himba tribe bride smeared in red sand viral video) की है. इस जनजाति में दुल्हनों को शादी से पहले किडनैप कर लेते हैं. दूल्हे के परिवार वाले उसे अपने घर में लाकर एक अलग कमरे में रखते हैं और उसके खाने-पीने का और कपड़ों का ध्यान रखते हैं. इसके अलावा उन्हें कमरे में 100 दिनों तक बंद रहना पड़ता है. इस दौरान उन्हें अपने बदन पर लाल रेत लगाए रहना पड़ता है.

1 ही बार नहाती हैं यहां की महिलाएं
इस जनजाति से जुड़ी एक और हैरान करने वाली बात है. वो ये कि इस जनजाति की महिलाएं जीवन में सिर्फ एक बार नहाती (Himba women bath only once in life) हैं, वो भी अपनी शादी के दिन. इसके अलावा वो पानी का इस्तेमाल कर कपड़े भी नहीं धुल सकतीं. ये औरतें खुद को साफ करने के लिए जड़ीबूटियों का इस्तेमाल करती हैं. उसे ये पानी में उबाल लेती हैं और जो उससे भाप निकलती है उससे खुद को साफ करते हैं. इससे शरीर से बदबू नहीं आती है.

Back to top button