चुनाव परिणाम से पहले सेना ने आतंकी योजनाओं को किया विफल, पुंछ में जब्त किया AK-47 और विस्फोटक

भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के झुल्लास क्षेत्र में एक बड़े हथियारभंडार का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक जब्त किए हैं। सेना के अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को मिली सूचना के आधार पर एक बड़ी तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें संदिग्ध आतंकवादी के बैग से ये सामग्रियां बरामद की गईं।

सेना की एक बयान में कहा गया, 5 अक्टूबर को विश्वसनीय जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने झुल्लास क्षेत्र में एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एक संदिग्ध आतंकवादी का बैग मिला, जिसमें AK-47, पाकिस्तानी मूल की पिस्तौल के कारतूस और अत्याधुनिक विस्फोटक जैसे आरसीआईईडी, टाइम्ड डेस्ट्रक्शन आइईडी, स्टोव आइईडी, आइईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड शामिल थे।

अधिकारियों ने बताया कि जब्त किए गए सभी सामान कार्यात्मक और उपयोग के लिए तैयार स्थिति में थे। उन्होंने यह भी कहा कि इन सामग्रियों के बरामद होने से चुनावी प्रक्रिया में व्यवधान डालने की संभावनाएं कम हुई हैं, जो कि भारतीय सेना की एक बड़ी सफलता है।

यह अभियान अभी भी जारी है, जिसमें सेना और पुलिस के बल मिलकर इलाके की निगरानी कर रहे हैं। इससे पहले, जम्मू के रिंग रोड घरोता पर पुलिस और सेना की एक क्षेत्रीय गश्ती के दौरान एक संदिग्ध विस्फोटक मिला था, जिसे बाद में बम निरोधक दस्ता द्वारा नष्ट कर दिया गया। इस कार्रवाई को सुरक्षा बलों की तत्परता और स्थानीय क्षेत्र में शांति बनाए रखने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। अधिकारियों का मानना है कि यह कदम आगामी चुनावों की प्रक्रिया को सुचारु रूप से संचालित करने में मदद करेगा। 

Back to top button