भारत के मुकाबले से पहले अफगानी बल्लेबाज ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को चेताया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 चरण में भारत और अफगानिस्तान का मैच बारबाडोस में खेला जाना है। इस मैच पर सभी की नजरें हैं क्योंकि अफगानिस्तान ने बीते कुछ सालों में बेहतरीन खेल दिखाया है। इस वर्ल्ड कप में भी उसने न्यूजीलैंड को हराया। इस मैच से पहले अफगानिस्तान के तूफानी बल्लेबाज ने टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए चेतावनी जारी कर दी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 में भारतीय टीम का सामना गुरुवार को अफगानिस्तान से है। अफगानिस्तान ऐसी टीम है जो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अच्छी से अच्छी टीमों को हराने का दम रखती है। इस टीम ने इसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को मात दी। भारत भी इस टीम को हल्के में नहीं ले सकता। मैच से पहले ही अफगानिस्तान के तूफानी बल्लेबाज ने भारत के गेंदबाजों को आगाह कर दिया है।

अफगानिस्तान के तूफानी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने सुपर-8 के मैच से पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों को लेकर चेतावनी दी है। उनका कहना है कि वह किसी एक गेंदबाज को टारगेट नहीं करेंगे बल्कि पूरी टीम इंडिया के गेंदबाजों को अपने निशाने पर लेंगे।

सिर्फ बुमराह निशाना नहीं
भारत और अफगानिस्तान का मैच बारबाडोस में होना है। इस मैच से पहले गुरबाज ने कहा है कि वह सिर्फ जसप्रीत बुमराह पर ही ध्यान नहीं दे रहे हैं बल्कि उनका ध्यान पूरी टीम इंडिया पर है। गुरबाज ने कहा कि वह टीम इंडिया के खिलाफ अपनी आक्रामक एप्रोच में कोई कमी नहीं रखेंगे।

गुरबाज ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हमारा टारगेट सिर्फ बुमराह नहीं है। मैं सभी गेंदबाजों को टारगेट पर लूंगा, सिर्फ बुमराह नहीं, क्योंकि पांच गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे होंगे। मुझे सभी को सामना करना है, सिर्फ बुमराह नहीं। हो सकता है कि कोई दूसरा गेंदबाज मुझे आउट कर दे। हां, मुझे उसे मारने का मौका मिलेगा तो पूरा फायदा उठाऊंगा। चाहे सामने बुमराह हों, अर्शदीप सिंह हों या मोहम्मद सिराज हों। इनमें से कोई भी अगर मेरे एरिया में गेंदबाजी करेगा, मैं उसे मारूंगा।”

हम जीतने के लिए आए हैं
गुरबाज ने कहा कि उनकी टीम टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ हिस्सा लेने नहीं आई है बल्कि उसकी कोशिश इस टूर्नामेंट को जीतने की है। दाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज ने कहा, “हमने पहले भी वर्ल्ड कप खेले हैं, और हम यहां दोबारा आए हैं। लेकिन हमारी मानसिकता में बहुत अंतर है। अंतर ये है कि पहले हमारी मानसिकता सिर्फ हिस्सा लेने की होती थी लेकिन अब हम जीतना चाहते हैं। इस बार हमें वर्ल्ड कप में चैंपियन बनना है। हमारे ऊपर चैंपियन बनने का कोई दबाव नहीं है। हमसे किसी को उम्मीदें भी नहीं है। हम इस टूर्नामेंट को मैच दर मैच ले रहे हैं। यही हमारा फोकस है और हमें उम्मीद है कि हम अपना लक्ष्य हासिल करेंगे।”

Back to top button