रात में सोने से पहले चेहरे पर लगायें ये चीज, दूर होंगे कील-मुंहासे

चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने और कील मुंहासे दूर करने के लिए रात को सरसो का तेल लगाना सबसे फायदेमंद होता है. इसे सोने से पहले रात को लगाने से 5 फायदे होते हैं.

Mustard Oil on Face Benefits: आजकल अक्सर लोग फेस पर ग्लो लाने और कील मुंहासे दूर करने के लिए महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उनमें ज्यादातर क्रीम्स में केमिकल होते और वो फायदा की जगह स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं. चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने और कील मुंहासे दूर करने के लिए रात को सरसो का तेल लगाना सबसे फायदेमंद होता है.

रात में चेहरे पर सरसों का तेल लगाने के 5 फायदे

ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा: प्राचीन काल से ही त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए सरसो के तेल को सबसे प्रभावी तरीका माना गया है. यह त्वचा की नमी को लॉक कर पोषण प्रदान करता है और ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है.

सरसो तेल से कील-मुंहासे होंगे दूर: सरसों का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स और एंटीबैक्टीरियल गुणों भरपूर होता है. इस वजह यह चेहरे पर मौजूद हानिकारक बैक्टरीया से लड़ने और हटाने में मदद करता है. सरसो का तेल कील मुंहासों को ठीक करने के साथ ही त्वचा के घाव को जल्दी भरता है.

त्वचा में लाता है निखार: रात को सोने से पहले चेहरे पर सरसों का तेल लगाने से चेहरे की त्वचा की रंगत में सुधार होता है. सरसो का तेल चेहरे से टैनिंग, पिगमेंटेशन, चेहरे पर निशान और दाग-धब्बों को कम करने में भी मदद करता है. इस वजह से चेहरे पर निखार आती है.

त्वचा को करता है टाइट: चेहरे पर सरसो का तेल लगाने से आप लंबे समय तक जवान दिख सकते हैं. सरसो का तेल चेहरे की त्वचा को टाइट करने में मदद करता है, जिससे फाइन लाइन्स, झुर्रियां और रोम छिद्र श्रिंक होते है. इस वजह से चेहरा जवां नजर आता है.

डेड स्किन को करता है साफ: सरसो के तेल में एंटीऑक्सीडेंट होते है और इस वजह से यह फ्री-रेडिकल्स से लड़ने के अलावा डेड स्किन को साफ करने में भी मदद करता है. सरसो का तेल स्किन के लिए एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटर के रूप में काम करता है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button