जेल आईलाइनर लगाने से पहले अपनाएं ये कुछ टिप्स..

मेकअप करते समय आंखों पर काजल और आईलाइनर लगाना जरूरी है। लड़कियां डिफरेंट लुक में आईलाइनर लगाती है। वैसे तो लोग लिक्विड आईलाइनर लगाते हैं लेकिन इन दिनों जेल आईलाइनर काफी ट्रेंड में हैं। ऐसे में हर आईलाइनर को लगाने का अपना एक तरीका होता है। यहां कुछ टिप्स बता रहे हैं जो जेल लाइनर लगाने में आपकी मदद करेंगे।

जेल आईलाइनर लगाने के टिप्स

सही मात्रा में लें लाइनर 

परफेक्ट लुक के लिए ब्रश पर आईलाइनर सही मात्रा में लें। एक बार में बहुत ज्यादा लाइनर लेने पर लुक खराब हो सकता है। ऐसे में हमेशा थोड़ा सा लाइनर ब्रश पर लें और फिर अपने हाथ रे पीछे हिस्से पर इसे रखें। फिर वहां से थोड़ा-थोड़ा ब्रश पर लेकर लगाएं। 

ब्रश रखें साफ

जेल आईलाइनर को ब्रश की मदद से लगाया जाता है। हालांकि, ब्रश पर डायरेक्ट इसे लगाना सही नहीं है क्योंकि कई बार ब्रश गंदे होते हैं और गंदे ब्रश पर मौजूद गंदगी आंखों पर आ जाती है और आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में लाइनर लगाने से पहले ब्रश को अच्छे से क्लीन करें।

हमेशा बंद करें कंटेनर

अगर आईलाइनर लगाने के बाद कंटेनर लंबे समय तक खुला रह जाता है तो ये खराब हो सकता है। जिसके बाद इससे लुक क्रिएट करना मुश्किल होता है। ऐसे में इसे यूज करने के बाद कंटेनर को हमेशा बंद करें। साथ ही इसे कमरे के तापमान पर ही स्टोर करें।

Back to top button