कर्नाटक में बैन हुई अन्नू कपूर की ‘हमारे बारह’

अन्नू कपूर (Annu Kapoor) और परितोष त्रिपाठी (Paritosh Tripathi) स्टारर फिल्म ‘हमारे बारह’ (Hamare Baarah) के पोस्टर और टीजर जब से रिलीज हुए हैं, तब से यह मूवी सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म को लेकर चल रहा विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

बीते दिन खबर आई कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने 14 जून तक फिल्म की रिलीज को टाल दिया है। वहीं, अब कर्नाटक सरकार ने भी फिल्म ‘हमारे बारह’ को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, जिससे सुनने के बाद मेकर्स को झटका लग सकता है।

कर्नाटक सरकार ने लिया ये फैसला
जनसंख्या वृद्धि के मुद्दे की कहानी पर बनी इस फिल्म को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। कुछ लोग इसे एक समुदाय विशेष पर निशाना साधने वाली फिल्म बता रहे हैं। हालांकि, इसके मेकर्स और टीम कई बार इस पर सफाई दे चुके हैं कि इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है। अब इसे लेकर कर्नाटक सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल, एएनआई के ट्वीट के अनुसार, कर्नाटक सिनेमा (विनियमन) अधिनियम, 1964 की धाराओं के तहत कर्नाटक सरकार ने फिल्म ‘हमारे बारह’ के रिलीज या प्रसारण पर दो सप्ताह या अगले आदेश तक रोक लगा दी है। सरकार का कहना है कि अगर इसे राज्य में रिलीज होने दिया गया तो इससे सांप्रदायिक तनाव पैदा होगा। कर्नाटक सरकार ने यह फैसला टीजर देखने के बाद कई अल्पसंख्यक संगठनों और प्रतिनिधिमंडलों के अनुरोध पर लिया है।

टल गई फिल्म की रिलीज
बता दें कि यह मूवी आज यानी 7 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट ने बुधवार को फिल्म की रिलीज 14 जून 2024 तक टाल दिया। ऐसे में अब यह मूवी एक हफ्ते बाद रिलीज हो सकती है।

कास्ट को मिल रही हैं धमकियां
इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि फिल्म की कास्ट को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। इस मामले में अन्नू कपूर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात भी की थी।

Back to top button