महिला टी-20 विश्व के पहले मैच में बांग्लादेश टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 7 विकेटों से दी शिकस्त

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 महिला टी-20 विश्व की शुरुआत शानदार तरीके से हुई। पहले मैच में बांग्लादेश टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 7 विकेटों से करारी शिकस्त दी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 130 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके दवाब में बांग्लादेश ने 18वें ओवर में महज 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है।

Bangladesh Women U-19 Team ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

दरअसल, साउथ अफ्रीका के अंडर-19 महिला विश्व कप 2023 में बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से करारी मात दी और टूर्नामेंट में बड़ी जीत के साथ आगाज किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए क्लेयर मोरे की अर्धशतकीय पारी और एला हेयवर्ड की 35 रन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 130 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की तरफ से मारुफा अख्तर और दिशा बिश्वास ने 2-2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां पहली गेंद पर बांग्लादेश टीम को झटका लगा। मिष्टी शाहा बिना खाता खोले ही पहली गेंद पर रैज मैक्काने की गेंद पर आउट हुए। अफिया प्रोताशा और दिलकर अख्तर ने उसके बाद टीम की पारी को संभाला और टीम के स्कोर पर अहम योगदान दिया। दिलकर 40 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठी और अफिया 24 रनो की पारी पर आउट हुए। इसके बाद शोरना और सुमैया अख्तर की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई।

Bangladesh U-19 Women’s Team ने रचा इतिहास 

बता दें कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को टूर्नामेंट के पहले मैच में हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश टीम ने 18वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की और बांग्लादेश की किसी भी स्तर के ICC टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत हासिल की।

Back to top button