बदरीनाथ से ऋषिकेश जा रहा टेंपो पलट जाने से चालक सहित 16 यात्री घायल

s चमोली जनपद में बदरीनाथ से ऋषिकेश जा रहा टेंपो ट्रैवलर गोविंदघाट के पास सड़क पर पलट जाने से चालक सहित 16 यात्री घायल हो गए। यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद जोशीमठ के लिए रवाना किया गया है।

  बदरीनाथ से ऋषिकेश जा रहा टेंपो ट्रैवलर गोविंदघाट के पास सड़क पर पलट जाने से चालक सहित 16 यात्री घायल हो गए। यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद जोशीमठ के लिए रवाना किया गया है।

गोपेश्वर (चमोली) : बदरीनाथ से ऋषिकेश जा रहा टेंपो ट्रैवलर गोविंदघाट के पास सड़क पर पलट जाने से चालक सहित 16 यात्री घायल हो गए।

बताया गया कि शुक्रवार शाम को टेंपो ट्रैवल्स का ब्रेक फेल होने के कारण बदरीनाथ हाईवे पर गोविंदघाट से दो किलोमीटर आगे पिनोला के पास सड़क पर ही पलट गया। यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं। यात्रियों में आठ महिलाएं व सात पुरुष शामिल हैं, जो बंगाल, केरल व हैदराबाद के रहने वाले हैं।बताया गया कि शुक्रवार शाम को टेंपो ट्रैवल्स का ब्रेक फेल होने के कारण बदरीनाथ हाईवे पर गोविंदघाट से दो किलोमीटर आगे पिनोला के पास सड़क पर ही पलट गया। यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं। यात्रियों में आठ महिलाएं व सात पुरुष शामिल हैं, जो बंगाल, केरल व हैदराबाद के रहने वाले हैं।

यात्रियों को उपचार के बाद जोशीमठ भिजवाया

पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद अन्य वाहन से जोशीमठ भिजवाया गया। दुर्घटनाग्रस्त वाहन को स्थानीय व्यक्तियों और जेसीबी की मदद से सड़क किनारे लगाकर यातायात सुचारू किया गया।

डोईवाला: पिकअप ने थ्रीव्हीलर को मारी टक्कर

डोईवाला शुगर मिल के पास तेज गति से आ रहे एक पिकअप वाहन ने थ्रीव्हीलर को टक्कर मार दी। जिससे थ्रीव्हीलर पलट कर मिल गोदाम की दीवार से टकरा गया। थ्रीव्हीलर में बैठे आठ लोग घायल हो गए, इस दौरान वहां से गुजर रही बाइक भी इसकी चपेट में आ गई। जिससे बाइक सवार महिला के पैर में फैक्चर हो गया

  • हादसे में घायल नौ लोगों में से गंभीर रूप से घायल तीन को हायर सेंटर को रेफर किया गया है।
  • नागल ज्वालापुर बडोवाला निवासी आठ लोग अपने स्वजन की हरिद्वार में अस्थि विसर्जन करने के बाद के थ्री व्हीलर से घर वापस लौट रहे थे।

शुक्रवार शाम करीब छह बजे हुआ हादसा

कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक जितेंद्र चौहान ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब छह बजे शुगर मिल के समीप एलआइसी कार्यालय के सामने यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि प्रत्क्षयदर्शियों के अनुसार पीछे से तेज गति से आ रहे एक पिकअप वाहन ने थ्रीव्हीलर को टक्कर मार दी।

वाहन में बैठे आठ लोग हुए घायल

जिससे थ्रीव्हीलर पलट कर मिल के गोदाम की दीवार से टकरा गया। वाहन में बैठे आठ लोग घायल हो गए। दुर्घटना के समय वहां से गुजर रही एक बाइक भी इसकी चपेट में आ गई। बाइक में पीछे बैठी माधोवाला निवासी शालू का पैर फैक्चर हो गया है। टक्कर मारने के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया।

  • उन्होंने बताया कि सभी नौ घायलों को तत्काल 108 एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला ले जाया गया।
  • चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायलों में शालू, इंद्रपाल, नवीन को हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

वरिष्ठ उप निरीक्षक ने बताया इलम सिंह, उदेश, वीरेंद्र, प्रवीण सिंह,विकास,सत्यपाल का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला में उपचार किया जा रहा है। विक्रम में सवार सभी घायल नागल ज्वालापुर के बडोवाला गांव के निवासी हैं और आपस में रिश्तेदार हैं। वही पिकअप वाहन एक स्थानीय टेंट कारोबारी का बताया जा रहा है। उन्होंनें बताया कि पिकअप की तलाश की जा रही है।

Back to top button