बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

इस बार सितंबर से पहले मॉनसून की विदाई की शुरुआत हो सकती है. मॉनसून का सीजन अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है यानी कि वह अब अपनी ढलान की तरफ है. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार सितंबर के पहले हफ्ते में ही मॉनसून की विदाई की शुरुआत हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी, बिहार, दिल्ली से लेकर कई राज्यों तक आज बारिश हो सकती है

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में आज होगी बारिश

दिल्ली-बिहार-यूपी सहित कई राज्यों में आज बारिश की संभावना है. सोमवार को कई राज्यों में बारिश हुई थी और आज का न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली  में आज हल्की बारिश हो सकती है. गुजरात के अहमदाबाद में आज बादल छाए रह सकते हैं. न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री के करीब रहने वाला है.

मध्य प्रदेश में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आज यहां तेज बारिश के आसार हैं. उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून में आज का न्यूतनम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश होगी

राजस्थान के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे और आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी आज बारिश की संभावना है. लखनऊ का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा और तेज बारिश हो सकती है. बिहार के भी कई जिलों में आज बारिश की संभावना है. पटना  का आज न्यूतनम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहेगा.

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

Skymetweather के अनुसार, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, पूर्वी असम, बिहार, पूर्वी यूपी, झारखंड सहित कई राज्यों में आज बारिश की संभावना है. इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में भी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. ओडिशा, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा सहित कई राज्यों में अगले दो दिनों तक बारिश हो सकती है.

Back to top button