अयोध्या: प्रधानमंत्री का अचानक बना मीरा माझी के घर जाने का प्लान

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद अचानक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में फेरबदल हो गया। राजघाट स्थित सरकारी योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर जाने की सूचना पर प्रशासन को ठंड में पसीना आ गया। तत्काल इसके लिए योजना बनाई। प्रधानमंत्री को टेढ़ी बाजार-दुराही कुआं-कटरा तिराहा होकर राजघाट ले जाया गया। इससे पहले इस रास्ते को खाली कराया गया व लाभार्थी के घर व आसपास सुरक्षा के इंतजाम किए गए। यहां से निकलने के बाद पीएम एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए तब अधिकारियों को राहत मिली।

वहीं पीएम के दौरे को लेकर अयोध्या अभेद सुरक्षा के घेरे में रही। रात से ही हाईवे बंद कर दिया गया था। साथ ही शहर में भी यातायात प्रतिबंध लागू था। सड़क की दोनों पटरियों पर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। लोगों को रामपथ व धर्मपथ पर आने से रोक थी। प्रधानमंत्री के रोड शो आने के दौरान उनकी सुरक्षा में लगे एसपीजी के जवान बैरिकेडिंग की ओर निगाह गड़ाए हुए थे। जगह जगह फुटपाथ पर खड़े सुरक्षाकर्मी भी सतर्क रहे। करीब डेढ़ बजे प्रधानमंत्री जब एयरपोर्ट गए तब प्रतिबंधों में ढील दी गई।

प्रधानमंत्री के जाते ही गमलों की मची लूट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रवाना होते ही एयरपोर्ट के निकट उनके स्वागत में लगाए गए गमलों को लूटने की होड़ मच गई। जिम्मेदार अधिकारी भी वहां से चंपत हो गए। स्थानीय लोगों ने गमला लूटने वालों से सवाल किया तो उन्होंने जवाब दिया कि अब तो पीएम चले गए। इन गमलों का यहां अब क्या काम है।

जनसभा खत्म होने के बाद लगा जाम
प्रधानमंत्री की जनसभा खत्म होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के वापसी के समय अयोध्या-अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, रायबरेली, लखनऊ हाईवे पर कुछ देर तक जाम लग गया। करीब घंटे भर बाद जाम खत्म हुआ। वहीं शाम करीब पांच बजे हाईवे भी खोल दिया। वहीं शहर में नाका, हवाई अड्डा, अवध विश्वविद्यालय के आसपास के इलाके में जाम रहा। यातायात निरीक्षक अभिमन्यु शुक्ल ने बताया कि जगह जगह यातायातकर्मी तैनात थे। कुछ देर जाम रहा, जिसे नियंत्रण में कर लिया गया।

Back to top button