अयोध्या: तीन राज्यों के राज्यपालों ने किए रामलला के दर्शन

तीन राज्यों के राज्यपाल रविवार को अयोध्या पहुंचे और रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य के अयोध्या पहुंचने पर सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा उन्होंने कहा कि रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हैं, उसी तरह से भगवान राम लला का स्वरूप भी बनाया गया है। अब रामराज्य की कल्पना की जा रही है। महात्मा गांधी ने भी आजादी के बाद राम राज्य की परिकल्पना की थी, मुझे खुशी है कि रामराज की परिकल्पना साकार हो रही है।

उन्होंने कहा कि अखबार और टीवी के माध्यम से देख रहा हूं, शायद दुनिया में किसी स्थान पर इतनी भीड़ हो रही है तो वह अयोध्या है। यहां सब व्यवस्थित चल रहा है, कौन ऐसा अभागा होगा जो भगवान राम का दर्शन पाने की उत्सुकता नहीं रखता होगा। अयोध्या पहुंचकर बहुत ही आनंद की अनुभूति हो रही है, ऐसी अनुभूति हो रही है जिसकी अभिव्यक्ति नहीं कर सकता।

वहीं मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने भी अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन-पूजन किया। फागू चौहान आजमगढ़ से सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे। वहीं गुजरात के राज्यपाल देवव्रत आचार्य ने भी अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। सर्किट हाउस में उनका स्वागत हुआ। सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया इसके बाद उन्होंने रामलला के दर्शन-पूजन किए।

Back to top button