पाकिस्तान सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टी20 टीम का एलान

ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। हैरानी की बात ये है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा करते हुए कप्तान का नाम नहीं बताया है। बोर्ड ने बयान में ये कहा कि टी20 के नए कप्तान का एलान जल्दी होगा।

इस टीम में कई स्टार खिलाड़ी नहीं है क्योंकि उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए आराम दिया गया है। टेस्ट टीम के स्टार खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है ताकि वह भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। ऑस्ट्रेलिया इस बार अपने घर में भारत से टेस्ट सीरीज हारने से बचना चाहता है। 

ये लोग बन सकते हैं कप्तान

यूं तो ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान मिचेल मार्श हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें आराम दिया गया है। जोस इंग्लिस, एडम जैम्पा और मैट शॉर्ट पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम का अगला कप्तान बनने की रेस में हैं। पाकिस्तान सीरीज के लिए जो 13 खिलाड़ी चुने गए हैं उनमें एक भी टेस्ट टीम का खिलाड़ी नहीं है।

ऐसा है शेड्यूल

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत चार नवंबर से हो रही है। वहीं टी20 सीरीज 14 से शुरू हो रही है जो 18 नवंबर को खत्म होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच 22 नवंबर को शुरू हो रहा है।

पाकिस्तान सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेसर-मैक्गर्क, एरोन हार्डी, जोस इंगलिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा

Back to top button