AUS vs ENG 3rd ODI: हैरी ब्रूक ने शतक जड़कर तोड़ा कंगारूओं का घमंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे वनडे मैच को अपने नाम किया। बारिश के चलते इस मुकाबले का नतीजा DLS के तहत निकला।

इंग्लैंड की टीम ने मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के वनडे क्रिकेट में विजयीरथ को रोक दिया। एक साल से लगातार 14 वनडे मैच जीतने के बाद यह ऑस्ट्रेलिया की पहली हार रही।

ENG vs AUS 3rd ODI: 14 वनडे मैच जीतने के बाद पहली बार हारा ऑस्ट्रेलिया

दरअसल, चेस्टर ली स्ट्रीट में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 304 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बैजबॉल गेम दिखाते हुए तूफानी बैटिंग करते हुए रन बटोरे। मेजबान इंग्लैंड को बारिश का अंदाजा था, इसलिए उसने तेजी से रिन बनाए। कप्तान हैरी ब्रूक ने नाबाद शतकीय पारी खेली।

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने अर्धशतकीय पारी खेली। स्टीव स्मथ ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 60 रन की पारी खेली।

कैमरन के बल्ले से 42 रन निकले, जबकि एलेक्स कैरी ने नाबाद 77 रन की पारी खेली। इस तरह कंगारू टीम ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने 307 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही। फिलिप साल्ट शून्य पर आउट हुए। बेन डकेट भी 8 रन बनाकर चलते बने। फिर विल जैक्स और हैरी ब्रूक ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। विल जैक्स ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 84 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 1 छक्के शामिल रहे।

हैरी ब्रूक और विस के बीच 156 रन की साझेदारी बनी। इंग्लैंड की पारी के दौरान 37.4 ओवर के दौरान बारिश ने खेल को रोका। तब तक इंग्लैंड ने 257/4 रन बना लिए थे। इसके बाद DLS के तहत नतीजा निकला और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 46 रन से हराया।

Back to top button