वचन दिलाते वक्त पंडितजी की मजेदार बात सुन ठहाके लगाकर हंसने लगी दुल्हन, चुपचाप देखता रहा ‘बेचारा’ दूल्हा…

शादी वाले दिन दूल्हा और दुल्हन पारंपरिक वेशभूषा में दिखाई देते हैं और उस दिन वह सभी के लिए काफी स्पेशल होते हैं. शादी में दूल्हे के एंट्री से लेकर मंडप में सात फेरे लेने तक, दोनों परिवार के लोग खूब एन्जॉय करते हैं. हालांकि, जब सात फेरे लेने का वक्त आता है तो काफी समय तक पंडितजी के साथ बैठते हैं और मंत्रोच्चारणों को सुनते हैं. जब पंडितजी वचन या सात फेरों के बारे में बता रहे होते हैं तो कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो मन लगाकर उनकी बात सुनना पसंद करते हैं.

पंडितजी मंडप में बैठे दूल्हा और दुल्हन को वचनों के जरिये समझा रहे होते हैं कि शादी के बंधन में बंध जाने के बाद उन्हें किन बातों को गौर करना चाहिए. हालांकि, कई बार पंडितजी दूल्हे-दुल्हन की नींद उड़ाने के लिए मजेदार बात भी कहते हैं.

पंडितजी ने दूल्हा और दुल्हन को दिलाया वचन

अगर पंडितजी हंसी-मजाक के साथ दूल्हा और दुल्हन (Bride Groom) को वचन दिलाते है तो वहां बैठे लोग भी काफी एन्जॉय करते हैं. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने वाले इस वीडियो में भी देखने को मिला, जब पंडितजी ने मंडप में बैठे दूल्हा और दुल्हन को मजेदार अंदाज में मंत्रोच्चारण के साथ सभी वचनों को समझाया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा और दुल्हन मंडप में बैठकर पंडितजी की बातों को गौर से सुन रहे होते हैं और फिर अचानक पंडितजी ने एक बात कही, जिसे सुनकर दुल्हन जमकर ठहाके लगाने लग जाते हैं. जी हां, पंडित जी ने कहा कि अगर पति आपसे कहे कि एक गिलास पानी दो, तो आप यह मत कह देना कि फ्रीज से बोतल निकाल लो.

वचन दिलाते वक्त पंडितजी ने की मजेदार बात

जैसे ही पंडितजी ने मजेदार अंदाज में दुल्हन से कहा तो वह ठहाके लगाकर जोर-जोर से हंसने लगी. यह सुनकर दूल्हा बेचारा मुस्कुराकर दुल्हन की तरफ देखता ही रह गया. उसे ऐसा महसूस हुआ होगा जैसे कि यह तो होने ही वाला है, इसमें कुछ नया नहीं है. बेचारा दूल्हा ठीक तरीके से हंस भी नहीं पाया.

दूल्हा और दुल्हन के सामने बैठे उनके परिवार के सदस्य भी पंडितजी की बात पर हंसने लगे और इस मोमेंट के अपनो मोबाइल कैमरे में कैप्चर कर लिया. दुल्हन की मुस्कान से समझ आ रहा था कि वह शादी के बाद कुछ ऐसा ही करने वाली है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो गया. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को shaadijitters नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है.

Back to top button