राम मंदिर के उद्घाटन में आलिया भट्ट ने पहनी ये खास साड़ी

देशभर में राम नाम की गूंज अब भी जारी है। कई वर्षों के इंतजार के बाद आखिरकार भगवान राम की घर वापसी हो गई है। 22 जनवरी को श्रीराम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही भगवान अयोध्या राम मंदिर में विराजमान हो गए हैं। इस खास मौके का साक्षी बनने के लिए कई लोग प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट भी अयोध्या पहुंचीं। राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल हुई एक्ट्रेस इस दौरान खास साड़ी पहने नजर आईं, जो अब इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है। आइए जानते हैं क्या है एक्ट्रेस की इस साड़ी की खासियत-

क्यों खास थी आलिया की साड़ी?
राम मंदिर में उद्घाटन में पहुंचीं आलिया इस दौरान फिरोजा नीले रंग की मैसूर सिल्क की साड़ी की नजर आईं। माधुर्य क्रिएशन्स की लेबल वाली यह साड़ी इस कार्यक्रम के दौरान आकर्षण और चर्चा का विषय बनी रही। अपनी खूबसूरती के अलावा इस साड़ी अन्य कारणों से भी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। दरअसल, एक्ट्रेस की इस खूबसूरत साड़ी पर “रामायण के कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों” की झलक देखने को मिली, जो इस साड़ी को अपने आप में खास बना रही थी।

इतने घंटे में तैयार हुई साड़ी
अपनी इस साड़ी की खासियत को बताते हुए खुद एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी स्टाइलिस्ट अमी पटेल के पोस्ट की एक स्टोरी साझा की। इस पोस्ट के मुताबिक आलिया की साड़ी पर पारंपरिक पट्टचित्र शैली में रामायण के लघु चित्रों को बनाया गया है, जिसे पूरा करने में 100 घंटे का समय लगा। साड़ी के पल्लू पर रामायण के महत्वपूर्ण दृश्यों को बारीकी से हाथ से चित्रित किया गया है।

इसमें शिव धनुष को तोड़ना, राजा दशरथ का वचन, गुहा के साथ नाव में जाना, स्वर्ण मृग, सीता हरण, राम सेतु, भगवान हनुमान द्वारा मां सीता को अंगूठी भेंट करना और रामाभिषेक की झलक देखने को मिली।

ऐसे पूरा किया लुक
धार्मिक महत्व के साथ बनी इस साड़ी को आलिया ने बेहद स्टाइलिश तरीके से कैरी किया। उन्होंने साड़ी को मैचिंग ब्लाउज और क्लोदिंग लेबल दुसाला के मैचिंग पश्मीना शॉल के साथ स्टाइल किया था। वहीं, अपने इस लुक को पूरा करने के लिए अभिनेत्री ने मिडिल पार्टेट लो बन और अपने मिनिमल मेकअप का इस्तेमाल किया। इस मौके पर आलिया अपने मैचिंग पोटली बैग के साथ सोने के डैंगलर्स की एक जोड़ी पहने नजर आईं।

Back to top button