एसजीपीजीआई लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (SGPGI) लखनऊ की ओर से नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, टेक्नीशियन समेत अन्य कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस 8 जून से शुरू कर दी गई है जो 25 जून 2024 तक जारी रहेगी।

पात्र अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन एसजीपीजीआई लखनऊ की ऑफिशियल वेबसाइट sgpgims.org.in पर कर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाएं और यहां भर्ती से संबन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पोर्टल पर पहले Click here to register new user पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और पंजीकरण करें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भरें। अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 708 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कुल 419 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

जूनियर इंजीनियर टेलिकॉम: 1 पद
सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट: 9 पद
स्टेनोग्राफर: 20 पद
रिसेप्शनिस्ट: 19 पद
नर्सिंग ऑफिसर: 260 पद
पर्फ्युजनिस्ट: 05 पद
टीचिंग रेडियोलॉजी: 15 पद
मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट: 23 पद
टेक्नीशियन (रेडियोथेरेपी): 09 पद
टेक्निकल असिस्टेंट (न्यूरो-ओटोलॉजी): 02 पद
जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट: 02 पद
कनिष्ठ व्यावसायिक चिकित्सक: 02 पद
न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट: 07 पद
टेक्नीशियन (डायलिसिस): 37 पद
सेनेटरी इंस्पेक्टर ग्रेड-I: 08 पद

Back to top button