तमिलनाडु के तंजावुर जिले में कम से कम 80 आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना कर दिया बंद..

सहपाठियों द्वारा अपमान और मजाक उड़ाए जाने के बाद तमिलनाडु के तंजावुर जिले में कम से कम 80 आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। बता दें कि ये सभी छात्र नारिकुराव समुदाय के हैं।

सहपाठियों द्वारा अपमान और मजाक उड़ाए जाने के बाद तमिलनाडु के तंजावुर जिले में कम से कम 80 आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। बता दें कि ये सभी छात्र नारिकुराव समुदाय के हैं। जिला शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, अन्य छात्रों द्वारा उनके अजीबोगरीब उच्चारण और तौर-तरीकों का मजाक उड़ाया जाता था, जिसके कारण आदिवासी छात्रों ने स्कूल जाना छोड़ दिया।तंजावुर जिला प्रशासन के सूत्रों ने समाचार एजेंसी आइएएनएस को बताया कि जिला अधिकारी उनके आवास में एक स्कूल स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उनके आवास के आसपास एक स्कूल था, लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। अधिकारी अब इस स्कूल को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि छात्रों को उचित शिक्षा मिल सके।

अब तक 1,700 छात्रों ने छोड़ा स्कूल

जिला शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, अन्य छात्रों द्वारा उनके अजीबोगरीब उच्चारण और तौर-तरीकों के लिए नियमित रूप से उनका मजाक उड़ाया जाता था और इसके कारण छात्रों ने स्कूल छोड़ दिया। तंजावुर जिले के अधिकारियों के अनुसार, जिले में आंगनवाड़ी कर्मचारियों, पुलिस, चाइल्डलाइन, एकीकृत स्कूल शिक्षा विभाग और ब्लॉक संसाधन शिक्षकों के सहयोग से एक सर्वेक्षण के बाद छात्रों की पहचान की गई। जिले में ड्रॉपआउट्स ने पाया कि पिछले शैक्षणिक वर्ष में 1,700 आदिवासी छात्रों ने स्कूल छोड़ दिया है।

नारिकुराव समुदाय के 80 छात्रों ने स्कूल आना किया बंद

जांच के दौरान पाया गया कि नारिकुराव समुदाय के 80 छात्रों ने स्कूल आना बंद कर दिया था। शिक्षकों ने पाया कि छात्र नारिकुरुवा बस्ती के मेला उल्लूर गांव से थे और वे प्राथमिक सेक्शन में पढ़ रहे थे। छात्रों को स्कूल तक पहुंचने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अन्य छात्रों द्वारा अपमान और मजाक उड़ाए जाने के कारण सभी छात्रों ने स्कूल जाना बंद कर दिया तंजावुर जिला प्रशासन के सूत्रों ने समाचार एजेंसी आइएएनएस को बताया कि जिला अधिकारी उनके आवास में एक स्कूल स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उनके आवास के आसपास एक स्कूल था, लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। अधिकारी अब इस स्कूल को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि छात्रों को उचित शिक्षा मिल सके।

Back to top button