Asia Cup 2023: विराट-राहुल की जोड़ी की तूफानी बल्लेबाजी, वनडे में पाक के खिलाफ भारत ने रचा इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप-2023 के सुपर-4 राउंड के मैच में शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान को करारी मात दी। भारत ने पकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हरा कर इतिहास रच दिया इसी के साथ टीम इंडिया ने फाइनल टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने का सफर और भी आसान कर लिया है।

भारत ने रिजर्व डे वाले दिन पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया। भारत ने 356 रनों का विशाल स्कोर बनाया जिसमे विराट कोहली (नाबाद 122) और केएल राहुल (नाबाद 111) का स्कोर देकर शानदार प्रदर्शन किया। बात करे पाकिस्तानी टीम की तो 32 ओवर में मात्र 128 रन बनाकर पाकिस्तान ऑलआउट हो गया। विराट ने 94 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं, राहुल ने 106 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्के लगाकर नाबाद लौटे। कप्तान रोहित ने 56 और शुभमन गिल ने 58 रन बनाए। विराट को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

भारत ने पकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी और ऐतिहासिक जीत दर्ज की है और पकिस्तान मूकी खाते रह गया। भारत का 357 रनो का शानदार लक्ष्य दिया जिसे बनाने में पाकिस्तान नाकाम रहा कुलदीप यादव की धांसू गेंदों के सामने 32 ओवर में कुल 128 रन ही बना सकी। कुलदीप ने 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए वहीं पाकिस्तान के लिए फखर जमां 27 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे और चोटिल होने के कारण पेसर हारिस राउफ और नसीम शाह बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे।

विराट कोहली को मैन ऑफ़ दा मैच चुना गया वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कुछ फैंस का मानना है कि ये अवॉर्ड के लिए डेसेर्विंग प्लेयर कुलदीप यादव थे। कुलदीप ने बल्लेबाजी के लिए मुफीद मानी जा रही इस पिच पर 1-2 नहीं बल्कि 5 विकेट लिए।उन्होंने 8 ओवर में केवल 25 रन दिए।गौरतलभ बात ये है कि जिस मैदान पर भारत के लिए 2 बल्लेबाजों ने शतक, 2 ने अर्धशतक जड़े, टीम ने 350 के पार का स्कोर बना दिया, उस पिच पर किसी गेंदबाज ने असंभव जैसा प्रदर्शन किया. कुलदीप के अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

Back to top button