Ashwini Vaishnaw ने आईटी मंत्रालय का कार्यभार संभाला

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय का कार्यभार संभाला है। उन्होंने कार्यभार संभालते ही कहा कि सरकार सेमीकंडक्टर (Semiconductor) और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण (Electronics Manufacturing) में भारत की वैश्विक बढ़त को मजबूत करने और एक प्रौद्योगिकी और डिजिटल केंद्र के रूप में अपने तकनीक-संचालित एजेंडे को आगे बढ़ाएगी।

अपना कार्यभार संभालते हुए वैष्णव ने कहा कि मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया (Digital India) पहल ने पिछले 10 वर्षों में जन धन, आधार और अन्य सक्षम कार्यक्रमों के माध्यम से परिवर्तनकारी बदलाव लाकर आम आदमी को सशक्त बनाया है।

मंत्री ने कहा कि उनका प्रयास यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रौद्योगिकी देश में लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाती रहे और युवाओं को नए युग की तकनीक से प्रेरित भविष्य के वादे के साथ सशक्त बनाए।

अश्विनी वैष्णव को इन मंत्रालय की मिली कमान
सोमवार शाम को हुई पहली कैबिनेट बैठक में अश्विनी वैष्णव को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, रेल मंत्रालय की कमान सौंपी गई है। वैष्णव ने मोदी 3.0 () सरकार में अपना इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी पोर्टफोलियो बरकरार रखा।

रेलवे के साथ-साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने मंगलवार सुबह इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

Back to top button