बिहार: गिरफ्तार हुआ 14 लोगों की जान लेने वाली बस का मालिक

बिहार में सीतामढ़ी जिले के भनसपट्टी में शनिवार की शाम हुए बस हादसे के संबंध में रुन्नीसैदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले में बस के मालिक संतोष चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। चालक समेत अन्य की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है। वहीं, रविवार की शाम को पुलिस ने चंदन बस सर्विस के मालिक नवल किशोर यादव को भी हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

थाना प्रभारी शिवनारायण राम के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में बस मालिक संतोष चौधरी तथा बस चालक विनय राय को नामजद किया गया है। बस की फिटनेस अवधि 28 अगस्त, 2017 को समाप्त हो गई थी। फिर फिटनेस नहीं कराया गया। प्राथमिकी में कहा गया है कि बस चालक ने बीच रास्ते में गुटखा खरीदा और उसे खाने के लिए पैकेट फाड़ने लगा। इसी क्रम में उसने बस की स्टेयरिग छोड़ दी, जिससे बस अनियंत्रित होकर रेलिग तोड़ते हुए पुल से नीचे गिर गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 42 लोग घायल हो गए।

सरकार ने उठाया पहला बड़ा कदम, अब तीनों सेनाओं की अगुवाई करेगा एक कमांड

अब तक की जांच में चालक की लापरवाही से बस दुर्घटना होने की बात सामने आई है। चालक ने गुटखा खाने के लिए स्टेयरिग को छोड़ दिया था। इससे बस अनियंत्रित हुई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com