सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 3000 अप्रेंटिस पदों के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज है लास्ट डेट

 बैंक में सरकारी जॉब पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सेन्ट्रल बैंक में अप्रेंटिसशिप के 3000 हजार रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 17 जून 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद हो जाएगी। आवेदन पत्र नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की ऑफिशियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन

सेन्ट्रल बैंक में अप्रेंटिसशिप पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 1 अप्रैल 1996 से पहले और 31 मार्च 2004 के बाद नहीं होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले NATS की ऑफिशियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाना होगा। यहां आपको पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करके पंजीकरण करना होना। रजिस्ट्रेशन होने के बाद आप लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल दर्ज करें। अंत में अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल एवं ओबीसी वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को 800 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। पीएच कैटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपये जमा करना होगा। इन सबके अलावा सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों को फॉर्म भरने के साथ 600 रुपये फीस के रूप में जमा करना होगा।

Back to top button