विद्युत मंत्रालय के इस संस्थान के कुल 99 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे..

विद्युत मंत्रालय के केंद्रीय विद्युत अनुसंधान संस्थान (सीपीआरआइ) द्वारा इंजीनियरिंग ऑफिसर साइंटिफिक असिस्टेंट इंजीनियरिंग असिस्टेंट टेक्निशियन और असिस्टेंट ग्रेड-2 के कुल 99 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की यह प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार 14 अप्रैल 2023 को समाप्त हो जाएगी।

विद्युत मंत्रालय में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के अधीन केंद्रीय विद्युत अनुसंधान संस्थान (सीपीआरआइ) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। संस्थान द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इंजीनियरिंग ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट, इंजीनियरिंग असिस्टेंट, टेक्निशियन और असिस्टेंट ग्रेड-2 के कुल 99 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन की यह प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 14 अप्रैल 2023 को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना तुरंत अप्लाई कर लें।

कहां और कैसे करें आवेदन?

सीपीआरआइ भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों आधिकारिक भर्ती पोर्टल, cpri.onlineregistrationforms.com पर उलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, टेक्निशियन ग्रेड-1 और असिस्टेंट ग्रेड-2 पदों के लिए शुल्क 500 रुपये है। दूसरी तरफ, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

कौन कर सकता है आवेदन?

सीपीआरआइ भर्ती के अंतर्गत असिस्टेंट ग्रेड-2 पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक और बेसिक कंप्यूटर कोर्स कम से कम बी-ग्रेड के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। टेक्निशियन ग्रेड-1 के लिए इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आइटीआइ ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए केमिस्ट्री में बीएससी प्रथम श्रेणी में और इंजीनियरिंग असिस्टेंट के लिए सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा आवश्यक है। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Back to top button