नवाज शरीफ और मरियम शरीफ को उच्च श्रेणी जेल के लिए देना होगा आवेदन  

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को उच्च श्रेणी वाली जेल के लिए आवेदन देना होगा। अधिकारियों के मुताबिक पूर्व सांसद होने के नाते शरीफ को उच्च श्रेणी वाली जेल में रखा जाएगा, लेकिन उनकी बेटी मरियम नवाज को यह सुविधा तभी मिलेगी जब वह छह लाख रुपये वार्षिक आयकर देने का सुबूत पेश करेंगी। अधिकारियों ने कहा कि हालांकि यह जज पर निर्भर करता है कि वह दोषी को किस जेल में रखे, लेकिन शुरुआत में नवाज शरीफ और उनकी बेटी को अदियाला जेल में रखा जा सकता है। क्योंकि यह जेल हाई सिक्योरिटी वार्ड है।

शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में क्रमश: दस और सात साल की सजा सुनाई है। दोनों को लंदन से लाहौर आने पर शुक्रवार को गिरफ्तार किया जाएगा। लंदन में शरीफ की पत्नी का गले के कैंसर का इलाज चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि दोनों को उच्च श्रेणी वाली जेल के लिए आवेदन देना होगा।

जेल में एयर कंडीशन और फ्रीज की सुविधा नहीं होगी। अधिकारियों के मुताबिक आवेदन देने के बाद नवाज के दामाद को भी उच्च श्रेणी वाली जेल में रहने की सुविधा मिली सकती है, लेकिन उन्होंने इसके लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है। 

Back to top button