हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में ऑपरेटर पदों पर आवेदन शुरू

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से ऑपरेटर (Operator) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 30 जून 2024 तक जारी रहेगी।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से एएचएल की ऑफिशियल hal-india.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर आवेदन की स्टेप्स एवं फॉर्म का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है जिससे आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती में ऑपरेटर के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पदानुसार एसएससी/ एसएससी+plus NTC/ आईटीआई+ NAC/NCTVT/ संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि किया हो। इसके अलावा आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 31/ 33/ 38 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 25 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन से पहले विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले पोर्टल optnsk.reg.org.in पर जाएं। यहां New Registration पर पहले क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें। इसके बाद Applicant Login पर क्लिक करके अन्य डिटेल भरें और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। इसके बाद अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कुल 58 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से ऑपरेटर (सिविल) के 02, ऑपरेटर (इलेक्ट्रिकल) के 14, ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स) के 06, ऑपरेटर (मैकेनिकल) के 06, ऑपरेटर (फिटर) के 26 और ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक) के 04 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Back to top button